चावल के पानी में छुपा है कोरियन महिलाओं की खूबसूरती का राज, जान लेंगे तो छोड़ देंगे पार्लर जाना

1
42
rice water
.

हमारा चेहरा हमारी पर्सनेलिटी का आइना होता है। हमारा चेहरा ही है जिसका हम सबसे ज्यादा ख्याल रखते हैं। चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हम तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो कभी कभी फायदे की जगह नुक्सान भी पंहुचाते हैं। लेकिन हम कभी कभी देसी नुस्खों को भी अपनाते हैं ताकि हमारा फेस आइने की तरह क्लियर और चमकदार दिखें।

आप भी फेस के दाग-धब्बों से जूझ रहे हैं और फेस पर निखार लाना चाह रहे हैं तो चावल के पानी का उपयोग करें। इसके उपयोग से फेस ऐसे लगेगा जैसे आपने फेस पर फेशियल कराया है। त्वचा पर मुहांसे या दाग धब्बे हैं तो ये उन्हें दूर कर देगा. तो चलिए जानते हैं कि कैसे चावल का पानी रेडी करें और उसका त्वचा पर कैसे उपयोग करें।

ऐसे बनाएं चावल का पानी

सबसे पहले चावल का पानी बनाने के लिए चावल को दस से पंद्रह मिनट के लिए भिगो दें। इसके बाद भिगे हुए चावल का पानी जब सफेद हो जाए तो उसे निकाल कर एक कप में निकाल लें। चावल से निकाले हुए इस पानी से आप अपना फेस वॉश कर लें। चावल का पानी फेस पर फेशियल का काम करेगा।

चेहरे के काले धब्बे केला करेगा दूर, बस मिलाएं इसमें इस खास तेल की दो बूंदे

कोरियन महिलाओं की खूबसूरती का राज

चेहरे पर निखार लाने के लिए अक्सर महिलाएं देसी नुस्खों का उपयोग करती हैं, ताकि फेस पर कोई साइट इफेक्ट न हो। ऐसा भी माना जाता है कि कोरियन महिलाएं अपनी त्वचा को नैचुरल तरीके से निखार लाने के लिए चावल के पानी का ज्यादा उपयोग करती हैं। इस पानी का उपयोग करने के लिए कोरियन महिलाएं एक बाउल में चावल का पानी लेकर कॉटन बॉल की साहयता से फेस पर लगा लेंती है और दस मिनट के लिए लगा कर सुखा लेती हैं। उसके बाद चेहरे को धो लेती हैं। चावल का पानी त्वचा को टाइट रखता है इसके साथ मुहांसों और दाग-धब्बों से राहत भी दिलाता है।

चेहरे पर आता है निखार

चेहरे के लिए चावल के पानी को बेहद फायदेमंद माना गया है। क्योंकि इसके अनगिनत लाभ होते हैं। ये ना केवल सेल्स की ग्रोथ को बढ़ाता है, बल्कि ब्लड सर्कुलेशन को भी अच्छा रखता है। चावल के पानी को अच्छे से चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर मसाज कर लें और आधा घंटे फेस पर लगाकर छोड़ दें। आधे घंटे बाद इसे धो लें।

त्वचा के सभी विकार दूर करेगा शहद, ये हैं शहद के चमतकारी गुण। Honey will remove all skin disorders, know the glowing qualities of honey

 

Authors

.

1 COMMENT

  1. […] चावल के पानी में छुपा है कोरियन महिलाओ… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here