UP Aligarh BJP MLA Sanjeev Raja Launched Campaign Against Police Over Traffic Challan and Violation | अलीगढ़ में भाजपा विधायक ने छेड़ा अभियान, आम लोगों से मिले फोटो पर 3 दिन में 30 पुलिसकर्मियों के वाहनों का कराया ई-चालान

0
46
.

अलीगढ़ में कुछ इसी तरह की फोटो भाजपा विधायक संजीव राणा को भेजी जा रही हैं।

  • 7 से 15 सितंबर तक पुलिस ने अलीगढ़ शहर में चलाया विशेष अभियान
  • कार्रवाई से परेशान लोगों ने विधायक को यातायात नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों की फोटो भेजकर कराई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में दूसरों को यातायात का पाठ पढ़ाने वाले और खुद नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। आम लोगों ने हेलमेट न पहनने वाले और ट्रिपलिंग करने वाले पुलिसकर्मियों की फोटो खींचकर शहर विधायक संजीव राजा को भेजी है। विधायक ने एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र को फोटो मुहैय्या कराई। इसके बाद अब तक 30 पुलिसकर्मियों के वाहनों का चालान किया गया है। बताया जा रहा है कि धड़ल्ले से हो रहे चालान को लेकर आम लोगों में आक्रोश था।

हफ्ते भर का चल रहा विशेष अभियान

हर साल नवंबर में यातायात माह मनाया जाता है। लेकिन अलीगढ़ जिले में यातायात माह से पहले ट्रैफिक पुलिस ने 7 से 15 सितंबर तक वाहनों की चेकिंग और सुरक्षित यातायात को लेकर विशेष अभियान चलाया है। इस दौरान पुलिस खूब कार्रवाई कर रही है। इससे लोगों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि पुलिस मनमानी कर रही है। इस बात की शिकायत लोगों ने शहर विधायक संजीव राजा से की। विधायक ने लोगों से यातायात का नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों की फोटो भेजने की बात कही। यह भी कहा कि, नियम सबके लिए बराबर है। जो लोग हेलमेट नहीं लगा रहे हैं या कोई और नियम तोड़ रहे हैं तो कार्रवाई जरूर हो मगर पुलिसवालों पर भी कार्रवाई होगी।

शहर विधायक संजीव राजा।

शहर विधायक संजीव राजा।

अब तक 30 पुलिसकर्मियों के चालान कराए

शहर विधायक संजीव राजा ने बताया कि अब तक शहर में लगभग 30 पुलिसकर्मियों के ई-चालान कराए गए हैं। कहा कि एक तरफ तो शहर में तमाम सड़कें टूटी पड़ी हैं। जिससे लोगों को आने-जाने के साथ वाहन चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ हेलमेट की अनिवार्यता के चलते शहर के तमाम नागरिकों के खिलाफ यातायात पुलिस द्वारा ई चालान की कार्रवाई की जा रही है। शहर की जागरूक जनता द्वारा पुलिस वर्दी में वाहन चलाने वाले पुलिस विभाग के कर्मचारियों की ट्रैफिक उल्लंघन की फोटो खींच कर मुझे भेजी जा रही है। उन फोटो को मेरे द्वारा उच्च अधिकारियों को भेजकर उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ ट्रैफिक उल्लंघन के नियम के तहत चालान की कार्रवाई कराई जा रही है।

अभियान के तहत हो रही कार्रवाई

एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि अभियान के तहत ट्रिपलिंग करने वालों, नंबर प्लेट में छेड़छाड़ करने वालों, हेलमेट न पहनने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। सिविल पुलिस द्वारा भी चालान हो रहा है, वहीं शहर विधायक भी फोटो भेज रहे हैं। उस फोटो के आधार पर भी कार्रवाई हो रही है।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here