UPPSC 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित, टॉप 3 में छात्राओं का कब्जा, इस वेबसाइट पर देखें रिजल्ट

0
40
Final result declared UPPSC 2018 results website
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के लाखों अभियर्थियों का इंतजार आज खत्म हो गया है। आयोग ने PCS-2018 का अंतिम परिणाम आज घोषित कर दिया है। PCS-2018 में छात्राओं का वर्चस्व है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर नतीजे चेक किए जा सकते हैं।

टॉप 3 में छात्राओं का कब्जा

टॉप तीन में छात्राओं का ही कब्जा है। PCS-2018 में पानीपत की अनुज नेहरा ने टाप किया। दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव व तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा हैं। चौथे स्थान पर जालौन के विपिन कुमार शिवहरे व पांचवें स्थान पर पटना के कर्मवीर केशव हैं। पदों की भर्ती के मामले में हाल के वर्ष में उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की इधर के वर्षों की सबसे बड़ी परीक्षा से प्रदेश को 988 अधिकारी मिलेंगे।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को PCS-2018 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। इसके लिए वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। UPPSC के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि इसमें 988 पदों के सापेक्ष 976 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। उन्होंने बताया कि12 पदों के लिए कोई योग्य उम्मीदवार नहीं मिला है। इन पदों को खाली छोड़ दिया गया है।

नोटिफिकेशन में लिखा गया है कि सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन एवं दिव्यांगजन विशेष चयन) परीक्षा 2018 का अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया गया है, जिसे सर्वसाधारण के अवलोकनार्थ आयोग कार्यालय के सूचनापट्ट पर चस्पा कर दिया गया है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here