Zomato Eyes IPO by 1st Half of 2021, Deepinder Goyal | शेयर बाजार में Zomato से मिलेगा कमाई का मौका, जानें कब आ रहा है IPO

0
34
.

Zomato में इंफोएज की करीब 23 फीसदी हिस्सेदारी है. जोमैटो के संस्थापक और CEO दीपिंदर गोयल ने ईमेल के जरिए कर्मचारियों को जानकारी दी है कि Zomato ने भविष्य में अधिग्रहण और विलय की भी योजना बनाई है.

Zomoto (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो ने अगले साल की पहली छमाही में अपना IPO लाने की योजना बनाई है. बता दें कि Zomato में इंफोएज की करीब 23 फीसदी हिस्सेदारी है और मौजूदा समय में जोमैटा वैल्यूएशन 3.5 अरब डॉलर है. 

यह भी पढ़ें: दिसंबर के बाद ही खुदरा महंगाई में आएगी गिरावट, SBI की रिपोर्ट

जोमैटो के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपिंदर गोयल ने ईमेल के जरिए अपने कर्मचारियों को इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने कहा है कि Zomato ने भविष्य में अधिग्रहण और विलय की भी योजना बनाई है. 

यह भी पढ़ें: रिलायंस रिटेल में हिस्सेदारी खरीद सकती है अमेजन, सूत्रों के हवाले से खबर

Zomato ने पर्याप्त पूंजी जुटाई
उन्होंने कहा कि कंपनी ने पर्याप्त पूंजी जुटा ली है और कंपनी के बैंक अकाउंट में तकरीबन 250 मिलिटन डॉलर का कैश है. हमारे पास अभी तक का सबसे ज्यादा कैश रिजर्व है. उन्होंने मेल में लिखा है कि टाइगर ग्लोबल, टेमासेक, बैली गिफोर्ड और आन्ट फाइनेंशियल ने फंडिंग की प्रक्रिया में हिस्सा लिया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही बैंक अकाउंट में 600 मिलियन की नगदी हो जाएगी. गोयल का कहना है कि कंपनी ने फिलहाल इस रकम को खर्च करने के लिए किसी भी तरह का तात्कालिक योजना नहीं बनाई है.

यह भी पढ़ें: मोरेटोरियम पीरियड के दौरान ब्याज में राहत के आकलन के लिए सरकार ने बनाई कमेटी

बता दें कि जोमैटो ने न्यूयॉर्क​ स्थित एक इन्वेस्टमेंट फर्म टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट से 102 मिलियन डॉलर यानी 760 करोड़ रुपये का फंड मिला है. दीपिंदर गोयल का कहना है कि कंपनी की लीगल और फाइनेंशियल टीम आईपीओ लाने की योजना पर तेजी से काम कर रही है.

संबंधित लेख



First Published : 11 Sep 2020, 11:21:24 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here