जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चुराया मोबाइल फोन, करीब 26 लाख रुपये का मोबाइल बरामद, 3 | भारत समाचार

0
41
.

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लगभग 26 लाख रुपये के चोरी के मोबाइल फोन बरामद किए हैं और तीन गैर-कश्मीरी लोगों को गिरफ्तार किया है।

4 जुलाई को, श्रीनगर में देवी आंगन हवल निवासी मोहम्मद आमिर मलिक ने अपनी दुकान में चोरी की नौहट्टा पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि 3-4 जुलाई की रात के दौरान कुछ अज्ञात चोरों ने उनकी दुकान में घुस गए और लाखों रुपये के मोबाइल फोन के साथ चोरी कर ली। इसके बाद, एक प्राथमिकी दर्ज की गई और एक जांच की गई।

एफएसएल इकाई की जांच सेवाओं के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक निगरानी इकाई का उपयोग किया गया। क्षेत्र के टॉवर डंप का विश्लेषण किया गया था और मामले में किसी भी लीड के लिए चोरी हुए मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबर को निगरानी में रखा गया था। एक महत्वपूर्ण सुराग तब सामने आया जब पास की एक दुकान के सीसीटीवी कैमरे ने तीन संदिग्ध व्यक्तियों को रिकॉर्ड किया, जो लग रहे थे कि मोबाइल की दुकान में प्रवेश करने वाले और कुछ बोरियों के साथ कुछ समय के बाद बाहर निकलेंगे। उनके सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, गैर-स्थानीय स्क्रैप कलेक्टरों की बस्तियों के साथ सभी क्षेत्रों में शहर भर में तलाशी ली गई।

लगभग दो महीने के बाद एक चोरी का मोबाइल फोन नई दिल्ली में उपयोगकर्ता के स्थान के साथ सक्रिय हो गया और एसडीआर को दिल्ली में जेजे कॉलोनी भवन निवासी अब्दुल रज्जाक शेख के रूप में पाया गया।

इस मामले की जांच के लिए एक अधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस पार्टी दिल्ली में प्रतिनियुक्त की गई थी और आरोपी को 6 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अपने निवास पर चोरी के मोबाइल फोन छिपाए थे। आरोपी के इस खुलासे पर पुलिस पार्टी ने मौके से उसके सामान के साथ 112 मोबाइल बरामद / जब्त किए।

आरोपी अब्दुल रज़ाक को बाद में नई दिल्ली से श्रीनगर स्थानांतरित कर दिया गया और उसने पूछताछ की जब उसने अपने दो सहयोगियों – मोहम्मद आलमीन शेख और मोहम्मद जहाँगीर शेख निवासी सरिता विहार में मदनपुर खादर के नाम का खुलासा किया और यह भी खुलासा किया कि कुछ मोबाइल फोन अभी भी डंप हैं जहाँगीर का किराए का मकान।

इस पर, गिरफ्तारी / बरामदगी के लिए हरनाग अनंतनाग की ओर एक पुलिस दल की प्रतिनियुक्ति की गई थी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और मोहम्मद जहांगीर के किराए के कमरे से 11 चोरी के मोबाइल सेट बरामद / जब्त किए गए। अपने तौर-तरीकों का पता लगाने के लिए, सभी बर्गलरों को निरंतर पूछताछ के लिए रखा गया, जिसके दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वे अपने लक्ष्य को स्क्रैप कलेक्टर के रूप में प्रस्तुत करते हुए प्राप्त करते थे।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here