मुंबई आम आदमी पार्टी लड़ेगी बीएमसी चुनाव तैयारियां शुरू

0
57
.

हाइलाइट्स:

  • आम आदमी पार्टी अब मुंबई में लाएगी दिल्ली मॉडल ताकि कोरोना से प्रभावी रूप से निपटा जा सके।
  • कोरोना से प्रभावी रूप से निपटने में दिल्ली मॉडल के चर्चे पूरे देश मे हैं
  • दिल्ली मॉडल के जरिये जनता के बीच जा रही है मुंबई आप, इसके लिए शुरू हुई है ऑक्सी मित्र मुहिम
  • इस मुहिम के जरिये लोगों के ऑक्सीजन स्तर को चेक किया का रहा है और उन्हें सतर्क कर कोरोना से बचने के तरीके भी बताए जा रहे हैं।

मुंबई
दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की मुंबई इकाई को कहा है कि वह लोगों के घरों तक जाकर उन्हें कोरोना के प्रति जागरूक करें और उन्हें बताएं की कैसे कोविड19 से बचा जा सकता है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और साफ सफाई के बारे में लोगों को जागरूक करें। इस काम के लिए आप ने टीम कोविड-19 बनाकर लोगों के घर जाकर “ऑक्सी मित्र” जागरूकता अभियान चला रही है। यह राष्ट्रव्यापी अभियान अरविंद केजरीवाल द्वारा शुरू किया गया है।

आम आदमी पार्टी की ‘ऑक्सी मित्र’ मुहीम
मुंबई आप नेता प्रीती शर्मा मेनन के नेतृत्व में पिछले दो सप्ताह में मुंबई के ऑक्सी मित्रों (आप कार्यकर्ताओं ) ने लगभग 10000 नागरिकों से संपर्क किया। जिनमें ज्यादातर कम आय वर्ग और घनी आबादी वाले क्षेत्र के लोग थे। ऑक्सी मित्र अभियान में जुटे कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सावधानियों के बारे में जानकारी देने के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों को मास्क भी बांटे और ऑक्सीजन स्तर की जांच करते हुए जरूरी सावधानियां बरतने के बारे में लोगों को जागरूक किया।

लोगों को दें ऑक्सीजन लेवल की जानकारी
केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से विडिओ कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये कहा कि अगर हम किसी व्यक्ति के ऑक्सिजन स्तर कम होने पर उसे सतर्क कर दें, तो उसकी जान बच सकती है। यह बहुत बड़ा कार्य होगा। यह भले ही समुद्र में एक बूंद के जैसा हो, लेकिन लोगों की सेवा में लगी सरकारों और संस्थाओं के काम में हमारा एक महत्वपूर्ण योगदान होगा। दिल्ली में हम सब मिलकर इस महामारी का मुकाबला कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि मुंबई में भी उसी तरह इस महामारी का मुकाबला करें।” केजरीवाल ने कहा की वह मुंबई के हर बूथ में ऑक्सी मित्र केंद्र चाहते हैं ताकि हम मुंबई के नागरिकों की सेवा कर पाएं।

मुंबई इकाई में जान फूंकने की कोशिश
मुंबई और महाराष्ट्र में हाशिये जा चुकी आम आदमी पार्टी में अरविन्द केजरीवाल ने जान फूंके का प्रयास किया है। इसके साथ उन्होंने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुंबई में आगामी महानगरपालिका चुनाव लड़ने की तैयारी भी शुरू करने को कहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं को अरविंद केजरीवाल जी ने इस विषय में मार्गदर्शन दिया और संगठन निर्माण पर बल दिया ताकि आम जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए बेहतर तरीके से कार्य कर सकें। हालाँकि आम आदमी पार्टी इसके पहले भी चुनाव लड़ चुकी है लेकिन महाराष्ट्र में उनका खाता अभी तक खुल नहीं पाया है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here