सोनिया गांधी नियमित मेडिकल जांच के लिए अमेरिका जाती हैं, संसद के अधिकांश मानसून सत्र में चूक की संभावना होती है भारत समाचार

0
90
.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार (12 सितंबर, 2020) को अपनी नियमित चिकित्सा जांच के लिए अमेरिका के लिए प्रस्थान किया और संसद के मानसून सत्र का सबसे अधिक हिस्सा 14 सितंबर से शुरू होने की संभावना है।

सीओवीआईडी ​​-19 के प्रकोप के कारण हटाए गए चेक-अप के लिए सोन राहुल गांधी अपनी 73 वर्षीय मां के साथ जा रहे हैं।

रणदीप सिंह सुरजेवाला, जिन्हें कांग्रेस अध्यक्ष की सलाह देने वाले हाई-पावर छह सदस्यीय पैनल में शामिल किया गया था, ने ट्विटर पर इस खबर की जानकारी दी।

उन्होंने लिखा, “कांग्रेस अध्यक्ष, श्रीमती सोनिया गांधी आज रूटीन फॉलोअप और मेडिकल चेक-अप के लिए यात्रा कर रही हैं, जिसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। वह श्री राहुल गांधी के साथ हैं। हम सभी को धन्यवाद देने के लिए यह अवसर लेते हैं। उनकी चिंता और शुभकामनाओं के लिए। ”

सूत्रों के अनुसार, कुछ हफ़्ते के बाद सोनिया के लौटने की संभावना है।

COVID-19 के कारण रुके हुए मानसून सत्र में, राहुल और सोनिया की अनुपस्थिति में कांग्रेस मोदी सरकार पर भारी जीडीपी कटौती, बेरोजगारी की दर, नौकरियों की हानि और कोरोनोवायरस को संभालने के केंद्र के रास्ते पर ध्यान देगी। सर्वव्यापी महामारी।

इससे पहले दिन में, पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि सीओवीआईडी ​​के खिलाफ मोदी सरकार की ‘सुनियोजित लड़ाई’ ने भारत को 24% की ऐतिहासिक जीडीपी कटौती, 12 करोड़ नौकरियों के नुकसान में डाल दिया है। 15.5 लाख करोड़ अतिरिक्त तनावग्रस्त ऋण और वैश्विक रूप से उच्चतम दैनिक COVID-19 मामले और मौतें, लेकिन GOI और मीडिया के लिए ‘सब चंगा सी’।

इस बीच, शुक्रवार को एक बड़े संगठनात्मक फेरबदल में, कांग्रेस ने पार्टी की कार्यसमिति का पुनर्गठन किया और गुलाम नबी आज़ाद और अंबिका सोनी जैसे वरिष्ठ नेताओं को महासचिव के पद से हटा दिया। हालांकि, आजाद और सोनी अब पुनर्गठित कार्यसमिति में बने रहेंगे।

विशेष रूप से, आजाद उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया को एक पत्र लिखा था जिसमें संगठन के पूर्ण संचालन, एक पूर्णकालिक अध्यक्ष और कांग्रेस कार्य समिति के चुनावों के लिए कहा गया था।

पी चिदंबरम, जितेंद्र सिंह, तारिक अनवर और रणदीप सुरजेवाला को सोनिया गांधी द्वारा संगठनात्मक पुनर्वसन में नियमित सीडब्ल्यूसी सदस्य बनाया गया है। केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला भी संगठनात्मक मामलों में गांधी की सहायता के लिए विशेष समिति में शामिल हैं।

पवन कुमार बंसल प्रभारी प्रशासन सचिव, हरीश रावत पंजाब महासचिव, तारिक अनवर केरल और लक्षद्वीप के लिए प्रभारी, जितेंद्र सिंह प्रभारी असम, और ओमन चांडी प्रभारी होंगे। आंध्र प्रदेश।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के नए सदस्य होंगे- दिग्विजय सिंह, मनिकम टैगोर, राजीव शुक्ला, जयराम रमेश, सलमान खुर्शीद, एचके पाटिल, प्रमोद तिवारी, दिनेश कुंदुरो, पवन बंसल, कुलजीत नागरा और मनीष चतरथ।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here