Chhatrapati Sahu Ji Maharaj University entrance examinations will take place in the midst of Corona epidemic; Access will be given only after thermal screening, compliance of Kovid protocol will also be done | कोरोना संकट के बीच हाेगी छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाएं; थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगा प्रवेश

0
35
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Chhatrapati Sahu Ji Maharaj University Entrance Examinations Will Take Place In The Midst Of Corona Epidemic; Access Will Be Given Only After Thermal Screening, Compliance Of Kovid Protocol Will Also Be Done

कानपुर15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

14 और 15 सितंबर को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षाएं होनी हैं। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

  • 14 और 15 सितंबर को होनी है प्रवेश परीक्षा
  • तीन पालियों में परीक्षा लेने की तैयारी की गई है

उत्तर प्रदेश के कानपुर में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में होने वाली प्रवेश परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने फैसला लिया है। प्रशासन का कहना है कि एलएलबी की प्रवेश परीक्षा छोड़ अन्य सभी 24 पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा अब विश्वविद्यालय के परिसर में ही होगी। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन तैयारियां पूरी कर ली हैं। विश्व विद्यालय प्रबंधन ने तैयारियों के दौरान इस बात पर विशेष ध्यान दिया है कि सभी प्रवेश परीक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल के तहत पूरा कराया जाएगा।

विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाएं 14 और 15 सितंबर को होनी हैं, जिसमें लगभग 13000 छात्र परीक्षा देने के लिए बैठेंगे। ये सभी छात्र कोविड प्रोटोकॉल के तहत प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार एलएलबी को छोड़कर 24 अन्य पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय कैंपस में ही कराई जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने 5 परीक्षा केंद्र कोविड प्रोटोकॉल के अंतर्गत तैयार किए हैं।

तीन पालियों में होगी परीक्षा

इन परीक्षा केंद्र में तीन पालियों में छात्रों को बैठाकर परीक्षा लेने की तैयारी की गई है। साथ ही कोविड महामारी से छात्रों को जागरूक करने के लिए विश्वविद्यालय से जारी प्रवेश पत्र में महामारी से बचने के सारे उपाय भी नियमों के साथ लिखे हुए हैं जिसके तहत ही परीक्षा केंद्र में छात्र प्रवेश कर पाएगा। परीक्षा केंद्र में बैठने से पहले हर एक छात्र की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

एलएलबी प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए सेंटर
जहां कोविड महामारी को देखते हुए 24 पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय परिसर में ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वहीं 15 सितंबर को होने वाली एलएलबी की प्रवेश परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय से बाहर कोविड प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं।

विश्वविद्यालय के बाहर बनाए गए परीक्षा केंद्रों में डीएवी कॉलेज, अर्मापुर कॉलेज, वीएसएसडी कॉलेज, डीबीएस कॉलेज, पीपीएन कॉलेज, क्राइस्टचर्च कॉलेज, डीसी लॉ कॉलेज व बीएनडी कॉलेज में परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। इन परीक्षा केंद्रों को भी स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि परीक्षा केंद्र के अंदर छात्रों को भेजने से पहले कोविड प्रोटोकॉल के तहत जारी किए गए दिशा निर्देशोंं का पालन कराया जाए।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here