ईरान ने रेसलर नाविद अफकारी को फांसी पर लटकाया, ट्रंप समेत हजारों एथलीटों ने की थी मृत्युदंड ने देने की अपील

0
47
Iran hangs Wrestler Nawid Afkari
.

वर्ल्ड डेस्क. ईरान ने रेसलर नाविद अफकारी (wrestler Navid Afkari) को हत्या के एक कथित मामले में शनिवार को फांसी पर लटका दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत हजारों एथलीटों ने रेसलर (wrestler) को मृत्युदंड नहीं देने की अपील की थी। फार्स प्रांत के चीफ जस्टिस काजम मौसवी के हवाले से बताया कि हसन तुर्कमान के हत्यारे 27 वर्षीय नाविद (Navid Afkari) को शनिवार सुबह शिराज शहर की आदिलाबाद जेल में फांसी दी गई।

नाविद (Navid Afkari) का मामला उस समय सोशल मीडिया के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छा गया था जब यह बात सामने आई थी कि उनको और उनके भाइयों को सरकार विरोधी प्रदर्शनों में शामिल होने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। अधिकारियों ने नाविद (Navid Afkari) पर आरोप लगाया था कि उन्होंने शिराज में अशांति के दौरान एक व्यक्ति को चाकू मार दिया था। यह भी कहा जाता है कि उन्हें अपराध स्वीकार करने के लिए विवश किया गया था।

ट्रंप ने इसी माह ईरान से रेसलर (wrestler) को मौत की सजा नहीं देने की अपील की थी। दुनियाभर के करीब 85 हजार एथलीटों ने भी फांसी रोकने की अपील की थी। दूसरी और अमेरिका के साथ गहराए तनाव के बीच ईरान सालाना सैन्य अभ्यास कर रहा है। ईरान ने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण माने जाने वाले होर्मुज स्ट्रेट में गुरुवार से बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास शुरू किया।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here