लखनऊ- सीएम योगी के संज्ञान लेते ही हरकत में आए अधिकारी, इंस्पेक्टर सियाराम को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने किया सस्पेंड

0
28
Lucknow IG Range Laxmi Singh suspended Chief Inspector Siyaram
.

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मलिहाबाद तहसील क्षेत्र के दिलावर नगर में हुई घटना को संज्ञान लिया है। सीएम योगी के मामले का संज्ञान लेते ही अधिकारी हरकत में आए। जिसके बाद मलिहाबाद की घटना को लेकर लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश पीड़ित के घर पहुंचे। तो वहीं शुक्रवार को युवक की मौत पर हुए उपद्रव के मामले में कोतवाल सियाराम को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने सस्पेंड कर दिया है।

जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने बताया मलिहाबाद तहसील क्षेत्र के दिलावर नगर में हुई घटना में मृतक की पत्नी सुमन देवी के बैंक खाते में शासन की ओर से तात्कालिक तौर पर 5 लाख की राहत धन राशि हस्तांतरित की गई है।

दोषियों के विरुद्ध NSA की कार्रवाई

पात्रता के अनुसार उन्हें ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत आवास के साथ ही सुमन देवी को विधवा पेंशन एवं मृतक के पिता को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत की जा रही है। घटना की विवेचना पुलिस उपाधीक्षक द्वारा की जाएगी और दोषियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एन एस ए) की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

आपको बता दें, मामूली विवाद में हुई युवक की मौत की घटना से सीएम योगी सख्त हो गए हैं, लापरवाही के आरोप में इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। अपराधियों पर एनएसए लगाने के निर्देश दिए हैं। पीड़ित परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के भी आदेश दिए गए हैं।

शुक्रवार को युवक की मौत पर हुए उपद्रव के मामले में कोतवाल सियाराम को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने सस्पेंड कर दिया है। नामजद 5 आरोपियों पर रासुका लगाने के निर्देश दिए हैं। तीन आरोपी गिरफ्तार हुए हैं और दो फरार हैं।

जानें क्या पूरा मामला

दिलावरनगर निवासी पंचम का बेटा रामबिलास गुरुवार शाम रबर की पाइप से सड़क पार खेतों में पानी लगा रहा था। तभी उधर से दो बाइक से गांव के ही पांच युवक गुजरे। रामबिलास ने पाइप पर बाइक चढ़ाने से रोका तो वे भिड़ गए। दोनों में विवाद शुरू हो गया। मारपीट में रामबिलास को काफी चोटें आईं और उसकी मौत हो गई।

परिजनों का कहना था कि पांचों युवक ने उसे बाइक से कुचलकर मार डाला। इसे लेकर गांव में आक्रोश फैल गया और दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे। रातभर हंगामा चला। मृतक रामबिलास के परिवार में पत्नी सुमन और चार बच्चे हैं।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here