बड़ी खबर- यूपी में 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों को जबरन किया जाएगा रिटायर!

0
33
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिसवालों को जबरदस्ती सेवानिवृत्ति देने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने पुलिस की सभी विभागों के प्रमुखों, सभी आईजी और एडीजी को ऐसे करैप्ट पुलिसवालों की सूची भेजने के लिए गोपनीय लेटर लिखा है। लेटर में 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की उम्र पार कर चुके पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग कराए जाने निर्देश दिए गए हैं।

वहीं सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों को सेवानिवृत्त करने से पहले स्क्रीनिंग होगी। वहीं  योगी सरकार की इस बड़ी कार्रवाई के बाद यूपी पुलिस में भ्रष्ट पुलिस कर्मचारियों पर गाज गिरना तो लगभग तय है। बता दें कि उन पुलिसवालों की छंटनी की जाएगी, जो 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की उम्र पार कर चुके हैं।

यूपी में कोरोना किट घोटाले को लेकर प्रियंका गांधी का बड़ा हमला, घाटालेबाजों को बचाने का काम कर रही योगी सरकार

उत्तर प्रदेश कि योगी सरकार ने दिया था सूची बनाने का आदेश

बताते चलें कि कुछ समय पहले खबर आई थी कि यू.पी. सरकार 50 साल से अधिक उम्र वाले कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है। यदि उनका अपेक्षित प्रदर्शन नहीं मिलने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति होगी। मुख्य सचिव आर.के तिवारी के आदेश के मुताबिक सभी विभागों के अपर मुख्य सचिवों और सचिवों से 50 की आयु पार कर चुके कर्मचारियों के कार्यो की समीक्षा करने को कहा गया है। ऐसे कर्मचारियों की 31 जुलाई तक सूची तैयार करने को भी कहा गया था।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here