अनलॉक 4: जिम, योग केंद्रों को दिल्ली में संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति | भारत समाचार

0
33
.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने सोमवार (14 सितंबर, 2020) से जिमों के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है, योग संस्थानों को भी सोमवार से फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। जबकि, साप्ताहिक बाजारों को भी 30 सितंबर तक फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार ने रविवार को एक औपचारिक आदेश जारी किया। आधिकारिक आदेश के अनुसार जिम और योग संस्थानों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी गई है।

एक नियम के रूप में, प्रत्येक जिम और योग संस्थान को केंद्र सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करना होगा।

इससे पहले, मंगलवार को शुरू हुए अनलॉक 4 के हिस्से के रूप में, अधिकांश राज्यों ने लोगों की आवाजाही और बार और होटलों जैसे व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के कामकाज पर कोरोनवायरस-प्रेरित प्रतिबंधों को कम कर दिया, जबकि मदुरै मीनाक्षी और कोणार्क जैसे प्रमुख मंदिर भी। अनिवार्य COVID -19 सावधानियों के साथ फिर से खोला गया।

30 सितंबर तक स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमा हॉलों आदि की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के 29 अगस्त के दिशानिर्देशों के बाद, कई राज्यों ने नियमों के दायरे से बाहर छूट से संबंधित नियमों के अपने सेट के साथ बाहर आ गए हैं, हालांकि, वे थे, और बड़े, द्वारा।

देश की अनलॉक प्रक्रिया 1 जून को वाणिज्यिक, सामाजिक, धार्मिक और अन्य गतिविधियों के क्रमबद्ध फिर से शुरू होने के साथ शुरू हुई थी। अनलॉक 4 एक सितंबर से लागू होगा और 30 सितंबर तक चलेगा।

इस बीच, भारत ने रविवार को पिछले 24 घंटों में 94,372 से अधिक नए मामले दर्ज किए, जो कुल 47,54,357 थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 1,114 मृत्यु दर के साथ 78,586 मौतें हुईं। कुल मामलों में 9,73,175 सक्रिय मामले, 37,02,596 ठीक / छुट्टी / विस्थापित मामले शामिल हैं।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here