चित्रकूट: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत, गांव में मचा कोहराम | chitrakoot – News in Hindi

0
43
.

चार लोगों की मौत से कोहराम मच गया है.

चित्रकूट (Chitrakoot) जिले और उसके आसपास के इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत(Death) हो गई है. वहीं सात बकरियों (Goats) की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 13, 2020, 8:35 PM IST

चित्रकूट. चित्रकूट(Chitrakoot) में आकाशीय बिजली गिरने से एक लड़की सहित चार लोग और सात बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक आदमी गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसको इलाज (Treatment) के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है. घटना राजापुर थाना क्षेत्र के दुबे का पुरवा गांव कि है जहां कुछ बच्चे अपनी बकरियां (Goats) चराने के लिए खेत में गए, थे तभी तेज बारिश के साथ अकाशीय बिजली गिर गई जिसकी चपेट में आने से राधा गुड्डन और नान बाबू सहित 7 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई.आकाशीय बिजली गिरने से धर्मेंद्र नाम का किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर में भर्ती कराया गया है.

इसके अलावा दूसरी घटना मानिकपुर थाना क्षेत्र के सरहट गांव में हुई है जहां उमेश नाम का युवक छत में खड़ा था तभी अकाशी बिजली की चपेट में आ गया. जिससे वो बेहोश होकर गिर पड़ा. उमेश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की एक और प्रॉपर्टी पर चला योगी सरकार का बुल्डोजर, अब तक 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क

घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शवों का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं राजस्व की टीम मामले की जांच में जुट गई है. वहीं राजापुर तहसील के उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप का कहना है कि जिन लोगों की आकाशीय बिजली से मौत हुई है उन लोगों को मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश पर आपदा राहत कोष से उन लोगों की आर्थिक मदद की जाएगी. जिले में कुल 4 लोगों की मौत हुई है और 1 लोग गंभीर रूप से घायल हुआ है और 7 बकरियों की भी मौके पर मौत हुई है. दोनों घटनाओं में प्रशासन अलर्ट है और मौके पर पहुंचकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here