Accident occurred while killing fish, three people died due to lightning | मछली मारते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की हुई मौत, दैवी आपदा कोष से पीड़ित परिवार को मिलेंगे चार-चार लाख रुपए

0
44
.

वाराणसी26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वाराणसी में आकाशीय बिजली गिरने से दो अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई।

  • विधायक की पहल पर स्थानीय प्रशासन ने दिया आर्थिक मदद का आश्वासन
  • आकाशीय बिजली की चपेट में आने से इलाके में दो भैंसों की भी हुई मौत

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के रोहनिया के जफराबाद गांव में रविवार दोपहर ताल में मछली मारते समय आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं जिले के लोहता थाना क्षेत्र के खेवशीपुर गांव में भी बिजली गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। वो खेत में रोपाई कर रहे थे।

दफ्फलपुर जफराबाद गांव के दो युवक एक साथ गांव के ही ताल में मछली मारने के लिए गए थे। मछली मारने के दौरान चमक गरज के साथ बारिश शुरू हो गई, जिसके दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दिलीप राजभर व चंद्रिका उर्फ ननकू राजभर की मौत हो गई।

घटना की सूचना पाकर मौके पर गांव वालों के साथ पहुंचे ग्राम प्रधान प्रभात पांडेय
रोहनिया थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी को घटना के बारे में सूचना दिया। मौके पर पहुंचकर रोहनिया पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा। मृतक दिलीप राजभर तीन भाइयों में सबसे छोटा था।कक्षा 9 का छात्र था। मां बसंती देवी व एक बहन है। दूसरा मृतक चंद्रिका उर्फ ननकू राजभर के पिता गोवर्धन राजभर तथा मां मोनिका के साथ दो भाइयों में छोटा था और कक्षा 4 में पढ़ता था।

उप जिलाधिकारी राजातालाब के आदेश पर लेखपाल लक्ष्मण गिरि के साथ नायब तहसीलदार राजातालाब आकृति श्रीवास्तव व नीरज कुमार ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा उक्त दोनों मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपया मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here