After the controversy of song ‘Beyonce Sharma Jayegi’ from ‘Khaali peeli’, the makers made a change in spelling instead of Lyrics, replaced ‘Beyonce’ to ‘Beyonse’ | ‘खाली पीली’ फिल्म के’ बियॉन्से शरमा जाएगी’ गाने के विवादों में आने के बाद मेकर्स ने लिरिक्स के बदले स्पेलिंग में किया बदलाव, ‘Beyonce’ को बना दिया ‘Beyonse’

0
82
.

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • After The Controversy Of Song ‘Beyonce Sharma Jayegi’ From ‘Khaali Peeli’, The Makers Made A Change In Spelling Instead Of Lyrics, Replaced ‘Beyonce’ To ‘Beyonse’

20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अनन्या पांडे और ईशान खट्टर स्टारर फिल्म खाली-पीली का पहला गाना बियॉन्से शरमा जाएगी रिलीज होते ही विवादों में घिर चुका है। गाने में पॉप सिंगर बियॉन्से का नाम और उनकी एक गोरी लड़की से तुलना होने पर इसे जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इस गाने में बियॉन्से का नाम बिना इजाजत इस्तेमाल किया गया है। क्योंकि पॉप स्टार पहले ही अपना नाम ट्रेडमार्क करवा चुकी हैं ऐसे में मेकर्स को लीगल एक्शन का खतरा था। विवादों के बाद मेकर्स गाने की लिरिक्स में बदलाव करने वाले थे मगर उन्होंने महज स्पेलिंग बदलकर खुद को सुरक्षित कर लिया है।

इस गाने की मुख्य लाइन- ‘हो तुझे देख के गोरिए, बियॉन्से शरमा जाएगी’ के कारण हर कोई मेकर्स पर रंग भेद करने का आरोप लगा रहा है। पॉप सिंगर एक ब्लैक वुमन हैं और उनकी तुलना गोरिए (गोरी लड़की) से करना अपमानजनक माना जा रहा है। मामले को संजीदगी से लेते हुए मेकर्स ने खुद बियॉन्से की स्पेलिंग में बदलाव कर दिया है। गाने के टाइटल में अब ‘Beyonce’ की जगह Beyonse शब्द का इस्तेमाल हुआ है साथ ही इसका थंबनेल भी बदल चुका है।

डायरेक्टर मकबूल खान ने मांगी माफी

खाली-पीली डायरेक्टर मकबूल खान ने विवादों पर सफाई देते हुए कहा है कि गाना तैयार करते हुए उनके जहन में रंगभेद को बढ़ावा देना नहीं था। स्पॉटब्वॉय से बातचीत में उन्होंने बताया, ‘भारतीय गानों में गोरिए शब्द का इस्तेमाल लड़की के लिए किया जाता है। इससे मेकर्स किसी भी तरह से रंगभेद को बढ़ावा नहीं देना चाहते थे। गाने में दिखाया गया है कि एक लड़का, लड़की को इम्प्रेस करने के लिए उसकी तारीफ करता है। लिरिक्स के मायने थे कि लड़की का डांस और उसकी परफॉर्मेंस बियॉन्से से तुलना करने लायक है। इस लिरिक्स के जरिए वो किसी भी तरह से बियॉन्से का अपमान नहीं करना चाहते थे। साथ ही डायरेक्टर मकबूल खान ने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी भी मांगी है।

खाली पीली फिल्म 2 अक्टूबर को जी प्लेक्स पर रिलीज होने को तैयार है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही नेपोटिज्म का मुद्दा गर्म है ऐसे में गुंजन सक्सेना, सड़क 2 के बाद अब इस फिल्म के ट्रेलर और गाने को भी यूट्यूब पर लाइक्स से ज्यादा डिस्लाइक मिल रहे हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here