CM Yogi reviews Kovid 19 at his residence, says – maximum corona test should be arranged | यूपी में मास्क नहीं पहनने वालों के साथ सख्ती नहीं होगी, योगी बोले- लोगों को जागरूक करें और मास्क का महत्व समझाएं

0
44
.

लखनऊ15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सीएम योगी ने अपने आवास पर रविवार को कोविड महामारी की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए। योगी ने कहा कि मास्क न पहनने वालों से नरमी से पेश आया जाए।

  • कोविड 19 की समीक्षा के दौरान कहा- प्राइवेट अस्पतालों पर नजर रखें अधिकारी
  • संक्रमित मरीजों के साथ लापरवाही न हो, ज्यादा संक्रमण वाले जिलों पर नजर रखी जाए
  • लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर नगर, मेरठ में संक्रमण की स्थिति ज्यादा खराब

यूपी में अब मास्क नहीं पहनने वालों के साथ सख्ती नहीं होगी। कोविड-19 की समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिए कि पुलिस और प्रशासन मिलकर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से अभियान चलाएं। मास्क न पहनने वालों के पर नरमी से कार्रवाई की जाए। इसका उद्देश्य लोगों को कोरोना काल में मास्क पहनने के महत्व से परिचित कराना होना चाहिए। लोगों को जागरूक करें ताकी वह खुद से मास्क का उपयोग करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन जिलों में स्थिति ज्यादा खराब है वहां ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इसे ध्यान में रखते हुए कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम निरन्तर संचालित किए जाएं। प्राइवेट अस्पतालों द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए निर्धारित पैकेज के अनुसार ही धनराशि ली जाए और इस पर लगातार नजर रखी जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि वहां संक्रमित मरीजों के साथ किसी तरह की लापरवाही न हो।

जितने ज्यादा टेस्ट होंगे उतना प्रभावी नियंत्रण संभव
योगी ने प्रदेश में कोविड-19 के टेस्ट की संख्या 75 लाख से अधिक होने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि निरन्तर अधिक से अधिक टेस्ट किये जाएं। जितने अधिक टेस्ट किए जाएंगे, कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार पर उतना ही प्रभावी नियंत्रण किया जा सकेगा। कोविड-19 से बचाव व उपचार की गतिविधियों को प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए प्रशिक्षित व कुशल मानव संसाधन को बढ़ाये जाने की आवश्यकता है।

इसके दृष्टिगत, चिकित्सकों, पैरामेडिक्स तथा अन्य चिकित्सा कर्मियों को अधिक से अधिक संख्या में प्रशिक्षित कराया जाए। उन्होंने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों में एच0एफ0एन0सी0 (हाई फ्लो नेज़ल कैन्युला), दवाई आदि सहित सभी आवश्यक वस्तुओं की निरन्तर उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर और प्रयागराज में विशेष सतर्कता की जरूरत
योगी ने कहा कि जनपद लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर नगर, मेरठ में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लखनऊ में कोविड अस्पताल बनाये गये सभी प्राइवेट अस्पतालों द्वारा संक्रमित मरीजों के लिए मानक के अनुरूप स्तरीय सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here