India US joint statement noted Pakistan needs to take immediate action against terrorist organizations – एक सुर में बोले भारत और अमेरिका- आतंकी संगठनों पर फौरन कार्रवाई करे पाकिस्तान

0
35
.

भारत और अमेरिका ने साझ बयान जारी किया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत और अमेरिका का साझा बयान
  • आतंक को लेकर पाकिस्तान पर साधा निशाना
  • कहा- आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान

वॉशिंगटन:

भारत (India) और अमेरिका (America) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों में नहीं हो. भारत और अमेरिका ने बृहस्पतिवार को एक संयुक्त बयान में यह बात कही. दोनों देशों ने इस्लामाबाद से मुम्बई हमले और पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले सहित अन्य आतंकवादी हमलों के दोषियों के खिलाफ त्वरित कानूनी कार्रवाई की भी मांग की.

यह भी पढ़ें

‘भारत अमेरिका आतंकवाद निरोधी संयुक्त कार्य समूह’ की 17वीं बैठक और ‘इंडिया-यूएस डेजिग्नेशन डायलॉग’ के तीसरे सत्र के बाद जारी एक संयुक्त बयान में दोनों देशों ने आतंकवाद के परोक्ष इस्तेमाल और सीमा-पार आतंकवाद की निंदा की. यह सत्र 9-10 सितम्बर को ऑनलाइन आयोजित किया गया था. विदेश मंत्रालय में ‘काउंटर टेररिज्म’ (आतंकवाद निरोध) के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल और अमेरिका विदेश मंत्रालय में ‘काउंटर टेररिज्म’ के समन्वयक नैथन सेल्स ने अमेरिकी पक्ष का प्रतिनिधित्व किया.

‘शार्ली हेब्दो’ ने पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को फिर छापने पर कहा – हार नहीं मानेंगे

बयान में कहा गया, ‘‘दोनों पक्षों ने पाकिस्तान से आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने की आवश्यकता को रेखांकित किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए नहीं हो. साथ ही 26/11 मुंबई हमले और पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले जैसे आतंकवादी हमलों के दोषियों के खिलाफ त्वरित कानूनी कार्रवाई की मांग भी की.” अमेरिकी पक्ष ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के लोगों और उसकी सरकार के प्रति समर्थन की बात दोहराई.

VIDEO: जम्मू-कश्मीर में हथियारों को तरस रहे हैं आतंकी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here