Police caught stealing a car from Delhi NCR and selling it in Jammu and Kashmir, 13 luxury cars recovered on the spot of the accused | लग्जरी कारें चोरी कर जम्मू कश्मीर में बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा; 13 लग्जरी कारें बरामद, ऑन डिमांड करते थे चोरी

0
29
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Police Caught Stealing A Car From Delhi NCR And Selling It In Jammu And Kashmir, 13 Luxury Cars Recovered On The Spot Of The Accused

नोएडा4 घंटे पहले

नोएडा में पकड़े गए वाहन चोर गिरोह के सदस्य। पुलिस में पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि अब तक ये लोग 100 गाड़ियों की चोरी करके बेच चुके हैं।

  • 6 बदमाशों में से दो निकले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती
  • दिल्ली एनसीआर से चोरी की गई 100 कारों को वहां बेच चुके हैं

उत्तर प्रदेश में नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस ने लग्जरी कार चोरी करने वाले गिरोह के 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को रविवार तडके सेक्टर-62 पीर के पास से पकड़ा है। आरोपियों के दो साथी मौके से भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 13 लग्जरी कार बरामद की है। इसके अलावा चोरी की कार के दर्जनों नंबर बरामद हुए हैं जो कश्मीर में बेची गई हैं।

ऑन डिमांड लग्जरी कारों की चोरी करते थे

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वो ऑन डिमांड लग्जरी कार चोरी करते थे। चोरी की गई कारों को जम्मू कश्मीर में बेच देते थे। आरोपी अब तक दिल्ली एनसीआर से चोरी की गई 100 कारों को वहां बेच चुके हैं। वहीं आरोपियों में से दो आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है।

नोएडा जोन डीसीपी राजेश एस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मनोज नेहरा, फिरोज, अफजाल राजपूत, लवप्रीत, राहत व सुभाष सैनी निवासी अंबाला रोड कैथल हरियाणा के रूप में हुई। मनोज नेहरा पर 10 केस, फिरोज पर 7, अफजाल पर 19 लवप्रीत पर 9 राहत पर सात, सुभाष सैनी पर दिल्ली एनसीआर में 10 केस दर्ज है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे कार का लॉक तोड़ने के लिए एमएस टूल सॉफ्टवेयर व ब्लूटूथ का इस्तेमाल करते है। इसके लिए वे टैब में एमएस टूल सॉफ्टवेयर रखते है। कार के बाहर ब्लूटूथ लगाकर आसानी से कोडिंग कर लॉक तोड़ देते है। इसके बाद कार चोरी कर लेते है।

चोरी करने के बाद कश्मीर में बेचते है कार
फरार चल रहे आदिल निवासी कश्मीर व अय्यूब निवासी मेरठ चोरी की हुई कार का इंजन व चेचिस नंबर एक पत्थर से घिसकर मिटा देते है। वहीं जम्मू के आरटीओ ऑफिस से ऐसी कार की आरसी पहले ही बनवा लेते है जो जल गई है या फिर उसकी लिमिट खत्म हो गई है। इसके बाद उन आरसी के नंबर के आधार पर कार के इंजन व चेसिस नंबर बदलते है। इसके बाद कश्मीर में ले जाकर गाड़ी बेच देते है।

आरोपी अफजाल और सुभाष निकले कोरोना पॉजिटिव
एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की कोविड 19 की जांच की गई थी। जांच में आरोपी अफजाल राजपूत और सुभाष सैनी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। उन्हें अभी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहां उनका इलाज चल रहा है। ठीक होने के बाद आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here