UP: योगी सरकार में ताबड़तोड़ तबादले, अब 6 IAS अफसरों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट | transfer-posting – News in Hindi

0
98
.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने पिछले तीन दिनों में जिस तरह से जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्रवाई करते हुए ताबड़तोड़ ट्रांसफर किये हैं इससे एक बात तो साफ़ है कि अभी कई आईएएस अफसरों पर कार्रवाई हो सकती है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 13, 2020, 7:27 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ताबड़तोड़ तबादले (Transfer) करने में जुटी है. शनिवार को तीसरे दिन 6 आईएएस अफसरों के तबादले (IAS Transfer) किए गए. योगी सरकार ने शनिवार देर रात बांदा (Banda) और कौशांबी (Kaushambi) के डीएम को हटाकर इन पदों पर नए अधिकारियों की तैनाती कर दी. जबकि आईएएस राजेश पांडे का डीएम मऊ के पद पर तबादला निरस्त करते हुए उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया है.

अमित कुमार सिंह को जिलाधिकारी कौशांबी बनाया गया है. वे विशेष सचिव सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम के पद पर तैनात थे. उधर मनीष वर्मा जिलाधिकारी कौशांबी से विशेष सचिव बेसिक शिक्षा बनाए गए हैं. आनंद कुमार सिंह विशेष सचिव बेसिक शिक्षा से जिलाधिकारी बांदा के पद पर तैनात किए गए हैं. अमित सिंह बंसल जिलाधिकारी बांदा से जिलाधिकारी मऊ बनाए गए हैं. शुक्रवार को मऊ के डीएम बनाए गए राजेश पांडे का तबादला निरस्त कर उन्हें वेटिंग में डाल दिया गया है. नेहा शर्मा विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग से एसीईओ नोएडा के पद पर तैनात की गई हैं.

कई और आईएएस के हो सकते हैं तबादले

प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले तीन दिनों में जिस तरह से जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्रवाई करते हुए ताबड़तोड़ ट्रांसफर किये हैं इससे एक बात तो साफ़ है कि अभी कई आईएएस अफसरों पर कार्रवाई हो सकती है. सरकार लगातार जिलाधिकारियों के कामों की समीक्षा कर रही है. नाकाम रहे अफसरों का तबादला किया जाएगा.शुक्रवार को 13 आईपीएस अफसरों के हुए थे तबादले

इससे पहले 11 सितंबर को सरकार ने 8 जिलों के कप्तान सहित 13 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए थे. इनमें हरदोई, कानपुर देहात, रायबरेली, हमीरपुर, उन्नाव, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर समेत आठ जिलों के पुलिस कप्तान भी शामिल थे.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here