बलरामपुर: जेल में बंद पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मुश्किलें और बढ़ीं, 15 दिन में पांच नये मुकदमें दर्ज | lucknow – News in Hindi

0
34
.

पर्व सपा विधायक और कई मामलों का आरोपी अनवर हाशमी.

सपा के पूर्व विधायक (Ex-MLA) आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाइयों को खिलाफ 15 दिन में पांच मुकदमें (FIR) दर्ज किये गये हैं. हाशमी पर धोखाधड़ी,(Fraud,) जालसाजी और लोक सम्पत्ति निवारण अधिनियम कानून के तहत आरोपी बनाया गया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 14, 2020, 3:50 PM IST

बलरामपुर. सपा के पूर्व विधायक(Ex-MLA) आरिफ अनवर हाशमी पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है. एक पखवारे के भीतर पूर्व विधायक और उनके भाइयों पर पांच नये मुकदमें (FIR) दर्ज किये गये हैं. हाशमी पर अभिलेखों में हेरा-फेरी कर सरकारी और ग्राम समाज की जमीनों को कब्जा करने का आरोप है. उन पर स्कूल की जमीन पर कब्जा करके पेट्रोल पम्प लगवाने का भी आरोप है. सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर धोखाधड़ी, जालसाजी और लोक सम्पत्ति निवारण अधिनियम कानून के तहत पुलिस ने पांच सितंबर को गिरफ्तार किया था. इस समय पूर्व विधायक जेल में हैं.

साल 2018 में सपा के पूर्व विधायक के खिलाफ उतरौला के एसडीएम जेपी सिंह ने अभिलेखों में हेरा-फेरी कर सरकारी जमीन हड़पने, धोखाधडी और जालसाजी का मुकदमा सादुल्ला नगर थाने में दर्ज कराया था. इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम कर रही थी. पांच सितंबर 2020 को इसी मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 30 अगस्त 2020 को वादी अनिल कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर सादुल्ला नगर थाने में पूर्व विधायक और उनके भाइयों समेत 14 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

‘किसानों की आज़ादी’ के जुमले का नाम देकर BJP बनाना चाहती है गुलाम: अखिलेश

गिरफ्तारी के बाद 10 सितंबर को वादी संतोष कुमार की तहरीर पर पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ दबंगई पूर्वक वादी की जमीन हड़पने के आरोप में सादुल्ला नगर थाने में एक और मुकदमा दर्ज किया गया. 10 सितंबर को ही वादी फैजानुल्लाह की तहरीर पर पूर्व विधायक के भाई मारुफ अनवरहाशमी के खिलाफ जालसाजी कर स्कूल की जमीन हड़पने और नियम के विरुद्ध पेट्रोल पंप लगाने का मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद 13 सितम्बर 2020 को वादी अनिल श्रीवास्तव की तहरीर पर रेहरा बाजार थाने में जालसाजी कर सरकारी जमीन हड़पने का एक और मामला दर्ज किया गया. गोण्डा जिले के खोंडारे थाना क्षेत्र में आरिफ अनवर हाशमी पर जालसाजी और धोखाधडी का एक मुकदमा 14 अक्टूबर 2019 को दर्ज किया गया है.

लागातार मुकदमें दर्ज होने से पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाइयों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. जालसाजी और सरकारी अभिलेखो में हेरा-फेरी करने के आरोप में कई राजस्व कर्मियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किये गये हैं. एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर रेहरा बाजार थाने में धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा पंजीकृत किया गया है, जिसकी विवेचना पुलिस कर रही है. जिला प्रशासन ने पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाई
मारुफ अनवर हाशमी के चार शस्त्र लाइसेंसों के निरस्तीकरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here