श्रमिकों को रोजगार दिलाने की दिशा में काम करें स्वयंसेवक: संघ प्रमुख मोहन भागवत | lucknow – News in Hindi

0
27
.

श्रमिकों को रोजगार दिलाने की दिशा में काम करें स्वयंसेवक

संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) आने वाले समय में पर्यायवरण को लेकर समाज को जागरूक करेगा.

लखनऊ. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सर संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने आह्वान किया कि संघ के कार्यकर्ता शहरी क्षेत्रों में श्रमिकों के लिए तथा ग्रामीण क्षेत्र में किसानों के लिए कार्य करें. उन्होंने कहा कि श्रमिकों और किसानों के अंदर आत्मनिर्भरता का भाव जागृत करना चाहिए. भागवत ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आने वाले समय में पर्यायवरण को लेकर समाज को जागरूक करेगा. रविवार को लखनऊ में अपने दो दिवसीय प्रवास के पहले दिन भागवत ने अवध प्रांत की कार्यकारिणी के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में संघ से जुड़े कार्यों की जानकारी लेने के अलावा आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई.

संघ प्रमुख ने कोरोना काल में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा कार्यों के बारे में भी जानकारी हासिल की. मोहन भागवत ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के बारे में भी लोगों में जागरूकता बढ़ानी चाहिए. सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा कि स्वयंसेवकों को प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से भी काम करना चाहिए. आने वाले दिनों में संगठन पेड़ों के संरक्षण, पानी की बर्बादी और प्लास्टिक के वस्तुओं के कम उपयोग को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगा.

ये भी पढे़ं- उद्धव ठाकरे को लेकर संतों और राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव में ठनी, दिया विवादास्पद बयान

सरसंघचालक ने कार्यकर्ताओं से कहा कि संघ के अतिरिक्त समाज में कई सामाजिक संगठन, मठ, मंदिरों, गुरुद्वारों ने सेवा कार्य किये हैं, एक बहुत बड़ी सज्जन शक्ति समाज में उभर कर सामने आई है. संघ के कार्यकर्ताओं को ऐसी सज्जन शक्ति से संपर्क करके प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से काम करना चाहिए.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here