यूपी में 10 IPS अफसरों का ट्रांसफर, बदले गए 7 जिलों के कप्तान, देखें लिस्ट

1
41
PWD demolishes 5 Dalit family's houses, CM Yogi can take big step
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। रविवार देर रात यूपी सरकार ने 10 IPS अफसरों का तबादला किया है। वहीं इससे एक दिन पहले 6 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया था।

10 IPS officers transferred yogi government up lucknow news

रविवार देर रात 10 IPS अफसरों का तबादला

योगी सरकार ने रविवार देर रात 10 IPS अफसरों का तबादला कर दिया। इसमें सात जिलों बरेली, जौनपुर, गोंडा, महराजगंज, श्रावस्ती, मऊ व कासगंज के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं। आपको बता दें, इससे पहले योगी सरकार ने शनिवार देर रात छह आईएएस अफसरों को ट्रांसफर कर दिया था।

उत्तर प्रदेश में लगातार क्राइम को लेकर उठे सवाल और विपक्ष के हमले के बाद योगी सरकार हर जिले के एसपी की तैनाती और उनके कार्यों की समीक्षा कर रही है। छोटे जिलों में अच्छा काम करने वाले आईपीएस को बड़े शहरों में तैनाती दी गई है। जिन जिलों में एसपी की शिकायत नहीं मिल रही है, उन्हें भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं, अतिसंवेदनशील जिलों में तैनात आईपीएस को बड़े शहर में तैनात किया जा रहा है। गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में आधा दर्जन से ज्यादा पुलिस कप्तान और बदले जाएंगे। जिसको लेकर विभाग इन जिलों के कप्तानों के क्राइम रोकने, जनता से अच्छा व्यवहार करने के रिकॉर्ड की समीक्षा कर रहा है।

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here