एक्टर-प्रोड्यूसर सचिन जोशी ने शिल्‍पा शेट्टी और राज कुंद्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, एक किलो सोने की खरीदी से जुड़ा है मामला

0
96
.

सचिन जोशी ने साल 2014 में गोल्ड ट्रेडिंग करने वाली एक कंपनी से एक किलो सोना खरीदा था। उस वक्त शिल्पा शेट्टी और उनके पति कंपनी में प्रमुख पदों पर नियुक्त थे।

एक्‍टर-प्रोड्यूसर सचिन जोशी ने शिल्‍पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के खिलाफ मुंबई के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई है। सचिन का आरोप है कि एक किलो सोना खरीद मामले में उनके साथ ठगी हुई है। इस सोने को उन्‍होंने सतयुग गोल्‍ड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की गोल्‍ड स्‍कीम योजना के तहत खरीदा था। सचिन के अनुसार शिल्‍पा और राज ही इस कंपनी के प्रमुख हैं।

उधर शिल्‍पा और राज के करीबियों का दावा है कि सचिन जोशी ने ऐसा करते हुए खुद अपने लिए मुसीबत बुला ली है। क्योंकि सचिन को सोना तब तक नहीं मिलेगा, जब तक कि वो अदालत में बकाया रकम जमा नहीं करा देते। एक अंदरूनी सूत्र ने तो यहां तक कहा कि शिल्‍पा और राज ने तो पहले ही सचिन पर चेक बाउंस का केस दर्ज करवा रखा है।

कोर्ट की निगरानी में रहेगा वो सोना

सूत्र ने आगे बताया कि, ’11 सितंबर को माननीय बॉम्बे हाई कोर्ट ने 7 सितंबर 2020 के उस आदेश को पलट दिया है, जिसमें सचिन जोशी को न्यायालय के पास जमा 1 किलो सोना प्राप्त करने की अनुमति दी गई थी। नए आदेश में न्यायालय ने सचिन को सोना लेने से रोकते हुए फिलहाल उसे माननीय न्यायालय की निगरानी में तब तक सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है, जब तक कि आर्बिट्रेटर दोनों पार्टियों का मसला हल नहीं कर देते।’

ये है पूरा मामला

जोशी के मुताबिक मार्च 2014 में उन्होंने सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से 18.58 लाख रुपए में एक किलो सोना खरीदा था। उस वक्त उन्हें पांच साल की योजना के तहत रियायती दर पर एक गोल्ड कार्ड दिया गया था, और वादा किया गया कि निश्चित समयावधि खत्म होने के बाद वे इसके बदले में सोना ले सकते हैं।

निवेश के वक्त शिल्पा शेट्टी और उनके पति इसी कंपनी में प्रमुख पदों पर नियुक्त थे। मार्च 2019 में पांच साल पूरे होने के बाद जब जोशी ने उस कार्ड को भुनाने की कोशिश की तो उन्हें पता चला कि बांद्रा-कुर्ला स्थित कंपनी का ऑफिस बंद हो चुका है। इसके बाद भी वे लगातार कंपनी में संपर्क करते रहे लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here