लखनऊ: इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मिलने जा रहे अजय कुमार लल्लू और आराधना मिश्रा गिरफ्तार, देर शाम रिहा

0
44
aradhna mishra arrested
.

लखनऊ। उत्त्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश में बढ़ते अपराध, हत्या, बच्चियों के साथ बलात्कार और भ्रष्टाचार पर योगी सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि योगी से प्रदेश की बागडोर अब संभाली नहीं जा रही है, बेहतर होगा कि वो इस्तीफा देकर जनता के घाव पर मरहम रखने का काम करें, प्रदेश की जानता उनको साधुवाद देगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गयी है। हत्या, अपराध भ्रष्टाचार को संस्थागत संरक्षण मिला हुआ । पिछले तीन सालो से प्रदेश की जनता योगी की प्रशासनिक अक्षमता को झेल झेल कर हताश हो चुकी है।

हत्या, अपहरण, फिरौती, बलात्कार का हब बन चूका है उत्तर प्रदेश। अपराधी मनबढ़ हो चुके हैं । पुलिस का इकबाल रोज रक्त-रंजित होता है।

यूपी में पिछले 24 घंटे में 6 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए, 80 लोगों ने दम तोड़ा

उन्होंने कहा कि “क्या अपराधी, क्या अधिकारी सब जनता को लूटने में व्यस्त है।” यह जंगलराज की पराकाष्टा ही है कि पुलिस द्वारा फिरौती के लिए महोबा के व्यापारी को गोली मार के हत्या की जाती है और फिर मृतक के परिजनों से मिलने भी नहीं दिया जाता है ।

उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब जिले के डीएम और पुलिस अधीक्षक अपराध की नर्सरी खुद सरकारी दफ्तर से संगठित रूप से चला रहे हैं । उत्तर प्रदेश में अपराध को संस्थागत संरक्षण मिला हुआ है।

यूपी: गोंडा के नए SP बने शैलेश पांडेय, नई चुनौतियों के साथ संभाली कुर्सी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि यूपी की सड़को पर संविधान की मूल आत्मा को रक्त-रंजित किया जा रहा है । कानून का राज की जगह पुलिसतंत्र का राज है। योगी द्वेषपूर्ण तरीके राजनैतिक प्रक्रियाओं को बाधित कर रहे हैं । आम जानता को छोड़िये सियासी पार्टी के लीडरान तक के अधिकारों पर सरकार ने रोक लगा रही है।

पुलिस की लाठियों और बूटों तले लोकतंत्र कराह रहा है। उन्होंने आगे कहा कि महिला अपराध में प्रदेश टॉप पर है। महिला हिंसा और गैंगरेप के मामले उत्तर प्रदेश में रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

Harivansh elected deputy chairman of the Rajya sabha – हरिवंश लगातार दूसरी बार चुने गए राज्‍यसभा के उप सभापति

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सोहेल अख्तर अंसारी ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हिरासत में लिए जाने पर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के वक्त कानून का राज का नारा लगाने वालो के राज में आज कानून व्यवस्था ही वेंटिलेटर पर पहुँच चुकी है। पूरे प्रदेश में अपराध को कोरोना बेकाबू हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि योगी राज में न तो लोगो को उचित स्वास्थ्य सेवाएं ही मिल रही है और न ही भय मुक्त शासन। भाजपा की योगी सरकार जुमलेबाजों की सरकार है।

बता दें कि इस दौरान पूर्व सांसद राकेश सचान, प्रदेश सचिव विकास अवस्थी, कानपुर देहात की अध्यक्ष उषा रानी कोरी और हमीरपुर की जिला अध्यक्ष नीलम निषाद घाटमपुर थाने पर उपस्थित रहीं।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here