Bollywood Actresses Faced Serious Criminal Charges | ड्रग्स केस में रिया खा रही जेल की हवा, तो सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोपों के चलते श्वेता बसु को रेस्क्यू होम में गुजारने पड़े थे 59 दिन

0
32
.

10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस से जुड़े ड्रग्स मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती जेल में बंद हैं। रिया के खिलाफ सुशांत के पिता केके सिंह ने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने की एफआईआर भी दर्ज है जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। रिया पर सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़पने के आरोप भी हैं जिनकी जांच चल रही है।

रिया अकेली ऐसी सेलेब नहीं जिन पर कई गंभीर आरोप हैं। उनसे पहले भी कई अभिनेत्रियां गंभीर अपराधों में फंसकर जेल की हवा खा चुकी हैं। इनमें धोखाधड़ी, ड्रग ट्रैफिकिंग, सेक्स रैकेट में शामिल होने जैसे कई अपराध शामिल हैं।

प्रेरणा अरोड़ा

‘पैडमैन’ और ‘परी’ जैसी फिल्मों की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा करीब 8 महीने जेल में रहकर पिछले साल ही बाहर आई थीं। उन्हें मुंबई इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने 2019 में प्रोड्यूसर वाशु भगनानी से 3.16 करोड़ रुपए के फ्रॉड केस में उन्हें अरेस्ट किया था।

मोनिका बेदी

कई फिल्मों में काम कर चुकी मोनिका बेदी को गैंगस्टर अबू सलेम के साथ 2006 में फर्जी अवैध दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने का दोषी पाया गया। लिस्बन शहर से पकड़ी गई मोनिका को 4 साल की सजा मिली। मोनिका 2010 में रिहा हो चुकी हैं, और वापस फिल्म और टीवी में काम करने की कोशिश में हैं। उन्होंने कुछ रीजनल फिल्मों के अलावा 2013-14 में आए सीरियल ‘सरस्वती चंद्र’ में वैंप की भूमिका अदा की थी।

पायल रोहतगी

गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के मामले में राजस्थान पुलिस ने गुजरात के अहमदाबाद से 2019 में पायल को हिरासत में लिया था। बूंदी (राजस्थान) पुलिस ने मोतीलाल नेहरु, जवाहरलाल नेहरु, इंदिरा गांधी और गांधी-नेहरू परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री (पोस्ट करने) के लिए पायल के खिलाफ 10 अक्टूबर को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून के तहत मामला दर्ज किया था जिसके बाद उन्हें दिसंबर में जेल की हवा खानी पड़ी थी। बाद में पायल को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

श्वेता बसु प्रसाद

2014 में मकड़ी फेम नेशनल अवॉर्ड विनिंग चाइल्ड आर्टिस्ट श्वेता बसु प्रसाद का नाम सेक्स रैकेट में सामने आने पर खलबली मच गई थी। हैदराबाद के बंजारा हिल्स इलाके के एक होटल से सेक्स रैकेट चलाते हुए रंगे हाथों पकड़ी गई श्वेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर रेस्क्यू होम भेज दिया था।

59 दिन रेस्क्यू होम में गुजारने के बाद श्वेता को इस मामले में हैदराबाद पुलिस से क्लीन चिट मिल गई थी। इस मामले के बाद श्वेता ने फिल्मों में कमबैक किया था। वह 2019 में आई द ताशकंद फाइल्स में भी नजर आई थीं।

ममता कुलकर्णी

केन्या के मोम्बासा में ममता कुलकर्णी को उनके पति विजय गोस्वामी उर्फ विक्की सहित पांच तस्करों के साथ गिरफ्तार किया गया था। विक्की ड्रग्स के धंधे का बड़ा माफिया बताया जाता है। 1997 में भी विक्की को दुबई में 11।5 टन मैंड्रेक्स ड्रग की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसकी अनुमानित कीमत तब 60 लाख डॉलर बताई गई थी। ममता ‘आशिक आवारा’, ‘सबसे बड़े खिलाड़ी’, ‘बाजी’, ‘वक्त हमारा है’, ‘क्रांतिवीर’ और ‘चाइनागेट’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here