Corona: सावधान! कहीं आप के घर के बाहर भी न लग जाए लाल रंग का पोस्टर, एक्शन मोड में प्रशासन

0
32
cotainment zone
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस( Coronavirus) का प्रकोप दिनो दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसमें राजधानी लखनऊ की हालत ज्यादा खराब है जहां हर रोज सैंकड़ों की संख्या में कोरोना (Corona) के नए केस सामने आ रहे हैं। जिसे देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को एक बार फिर कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश में पुलिस प्रशासन एक बार फिर हरकत में आ गया है बता दें कि म में अब पहले से भी ज्यादा सख्ती होने वाली है क्योंकि कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में पुलिस के कड़े पहरे के पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं। बेवजह कंटनमेंट जोन में आने-जाने पर रोक रहेगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने देर रात पुलिस कमिश्नर और डीएम को इस बारे में कड़े निर्देश दिए हैं। जिसके बाद पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है।

politics News : संजय राउत बोले- कंगना रनौत के पीछे पीएमओ, समझने वाले समझ गए सीएम उद्धव की बात – shivsena sanjay raut statement today on kangana ranaut

कोविड (Covid) मरीजों के घर के बाहर लाल रंग का फ्लेक्स यानी एक तरह का पोस्टर लगाया जाएगा। जो उनके सम्पर्क में आएं हैं उनके घर के बाहर पीले रंग का फ्लेक्स होगा। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में सर्विलांस टीमें लगातार लोगों की खैर खबर ले रही हैँ। रोजाना 25 हजार मास्क बांटे जा रहे हैं। लोग मास्क पहनें और नियम मानें इसके लिए 40 पुलिस की टीमें लगाई गई हैं।

जिलाधिकारी लखनऊ ने बताया कि हाईरिस्क जोन में बैरिकेडिंग लगाई जाएगी। नगर निगम को समय समय पर सैनिटाइजेशन करना होगा। सीसीटीवी से निगरानी की व्यवस्था की गई है। रिमोट मॉनीटर स्मार्ट सिटी मुख्यालय में रहेगा जहां से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा संवेदनशील अस्पतालों के बाहर पुलिस व सुरक्षा बलों का पहरा होगा। विवेकानंद, इंटीग्रल, केजीएमयू, मेयो, टीएसएम, चन्दन, ओपी चौधरी, एरा, सहारा और मेदांता अस्पताल के बाहर पुलिस बल तैनात किया जा रहा है।

लखनऊ: यूपी में बनेगा राज्य किन्नर आयोग, समाज कल्याण विभाग ने शासन को भेजा प्रस्ताव

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here