ट्रंप का दावा : कोरोना से लड़ाई में PM मोदी ने की तारीफ, कहा- आपने क्या शानदार काम किया

1
72
.

ट्रंप ने किया दावा- पीएम मोदी ने कोरोना टेस्टिंग पर उनके काम की तारीफ की (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

चुनाव की तैयारियों में जुटे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्टिंग को लेकर किए गए उनके शानदार काम की तारीफ की है. वहीं, स्वाइन फ्लू को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी ड्रेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन पर निशाना साधा है. दुनियाभर में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ा रहा है. अब तक सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले अमेरिका में सामने आए हैं जबकि भारत दूसरे स्थान पर है. कोरोना परीक्षण के मामले में भारत सिर्फ अमेरिका से पीछे है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक चुनावी रैली में कहा, “अब तक हमने, भारत की तुलना में ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट किए हैं. टेस्टिंग के मामले में अमेरिका के बाद भारत दूसरे पायदान पर है. हमने भारत से 4.4 करोड़ टेस्ट अधिक किए हैं. उनके पास 1.5 अरब आबादी है.” ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें फोन किया और कहा कि “टेस्टिंग को लेकर आपने क्या काम किया है.”

कोरोना वायरस के मामलों के लिहाज से भारत सिर्फ अमेरिका से पीछे है. अमेरिका में इस वक्त कुल संक्रमितों की संख्या 64,83,064 है, तो वहीं भारत 47,54,356 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है.

भारत में COVID-19 का ग्राफ पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ा है. पिछले तीन-चार दिनों में हर रोज 90 हजार से एक लाख के बीच कोरोना संक्रमित लोग मिल रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 47,54,356 हो गई है. शनिवार की सुबह से लेकर रविवार की सुबह तक कोरोना के 94,372 नए मामले सामने आए हैं.

वीडियो: भारत-चीन विवाद पर मदद को तैयार, हमसे जो हो सकेगा करेंगे : डोनाल्ड ट्रंप

 

Source link

Authors

.

1 COMMENT

  1. […] Donald Trump claimed PM Modi praised him for doing great job in coronavirus testing – ट्रं… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here