बड़ी खबर- यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री को हुआ कोरोना, लखनऊ के PGI में कराया गया भर्ती

0
31
former UP cm kalyan singh Corona positve admit pgi Lucknow
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच एक बड़ी खबर आई है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई (PGI) में भर्ती करवाया गया है।

कल्याण सिंह को 2 दिन से आ रहा था बुखार

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को संजय गांधी पीजीआई (PGI) के कोराना हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। लखनऊ में माल एवेन्यू में निवास कर रहे कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को दो दिन से बुखार आ रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका नमूना लिया था। कल उनकी जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आज उनको भर्ती कराया गया है। संजय गांधी पीजीआई (PGI) में वह फिलहाल चिकित्सकों की देखरेख में अपना इलाज करा रहे हैं।

रविवार को 6239 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

उत्तर प्रदेश में रविवार को 6239 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण के 6239 नए मामले सामने आए हैं जबकि 5958 मरीज पूरी तरह ठीक हो गये। प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 68,122

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 1 लाख 47,082 सैंपल्स की जांच की गई। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 75 लाख नमूनों की जांच की जा चुकी है और ऐसा करने वाला वह देश का पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश में एक करोड़ जांच करने का लक्ष्य दिया है, जिसे पूरा करने में 17-18 दिनों की और जरूरत पड़ेगी यानी उत्तर प्रदेश इसी माह एक करोड़ जांच करने वाला भी पहला राज्य बनेगा।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here