Gold Price: सस्ता हुआ सोना तो चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल, जानें आज का भाव

0
37
Gold silver today price LATEST BUSINESS NEWS
.

कारोबार डेस्क. कोरोना काल में आसमान छू रही सोना-चांदी की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। सोमवार को सोना की कीमतों में कमी आई तो वहीं चांदी में बढ़ोतरी देखी गई है।

राजधानी दिल्ली में सोमवार को सोने (Gold) के भाव (Gold Price) में 24 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट के साथ ही दिल्ली में सोने (Gold) का हाजिर भाव 52,465 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। रुपये में बढ़ोत्तरी के चलते सोमवार को सोने (Gold) में यह गिरावट आई है। गौरतलब है कि सोना पिछले सत्र में 52,489 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

वहीं, घरेलू सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी की कीमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। चांदी में सोमवार को 222 रुपये प्रति किलोग्राम का उछाल आया है। इस उछाल से चांदी का भाव 69,590 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में चांदी 69,368 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

भारतीय रुपया सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों में स्थिरता के बावजूद एक डॉलर के मुकाबले पांच पैसे की मजबूती के साथ 73.48 (अनंतिम) पर बंद हुआ। अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करें, तो सोने (Gold) का वैश्विक भाव सोमवार को उछाल के साथ 1945.5 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा। वहीं, चांदी का वैश्विक भाव सोमवार को 26.87 डॉलर प्रति औंस के साथ स्थिर ही ट्रेंड करता दिखा।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here