Gorakhpur City MLA Radha Mohan Das Aggarwal Instructions To Civil Engineer Over Road Construction | पेशे से डॉक्टर गोरखपुर के नगर विधायक राधामोहन अग्रवाल ने इंजीनियर को सड़क पर पढ़ाया इंजीनियरिंग का पाठ, काम रूकवाया

0
26
.

गोरखपुर7 घंटे पहले

गोरखपुर के नगर विधायक ने सड़क पर इंजीनियर की लगाई क्लास।

  • विधायक ने इंजीनियर से कैंबर के संबंध में पूछा था सवाल
  • कैंबर सड़क के बीच में ऊंचे स्थान को कहते हैं, इंजीनियर नहीं दे सके जवाब

गोरखपुर के नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल पेशे से डॉक्टर हैं। लेकिन, सोमवार को उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला। वे अपने क्षेत्र में बनी सड़क का मुआयना करने पहुंचे थे। विधायक डॉक्टर अग्रवाल ने ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिशासी अभियंता से कैंबर क्या होता है? यह सवाल किया तो इंजीनियर अगल-बगल ताकने लगे। इस पर विधायक ने सख्त हिदायत दी कि क्षेत्र में बनने वाली सड़क का जरूर निरीक्षण कराया जाए, यदि कहीं गड़बड़ी मिली तो अवर से लेकर अधिशासी अभियंता को छोडूंगा नहीं।

यह है पूरा मामला

शाहबाजगंज के शताब्दीपुरम में रहने वाले लोगों ने रविवार को नगर विधायक से शिकायत की थी कि सड़क का निर्माण मानकों पर नहीं हो रहा है। इस पर सोमवार को नगर विधायक शताब्‍दीपुरम् पहुंच गए। इस इलाके में जलभराव की समस्या हमेशा बनी रहती है। डॉ. अग्रवाल ने ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिशासी अभियंता शिवेन्द्र सिंह और अवर अभियंता रजनीकांत पांडेय से कैंबर के संबंध में सवाल किया। लेकिन दोनों अधिकारी जवाब नहीं दे सके। उन्हें पता ही नहीं था कि कैंबर कैसे नापा और सुनिश्चित किया जाए।

नगर विधायक ने अधिकारियों को डांटते हुए कहा कि कैंबर नहीं होगा तो अच्छी सड़क भी 6 महीने से अधिक नहीं चलेगी। अग्रवाल सड़क की शुरुआती गुणवत्ता देखकर ही दंग रह गए। बहरहाल नगर विधायक डा. राधामोहन दास के निरीक्षण के बाद काम रुकवा दिया है।

क्या होता हैं कैंबर?

किसी भी तारकोल की सड़क के मजबूत होने की आवश्यक शर्त होती है कि सड़क को बीच में ऊंचा (कैंबर) बनाया जाए। लेकिन, सड़क पूरी तरह से फ्लैट थी।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here