यूपी कैडर के दो IPS अफसर विजिलेंस की जांच में पाए गए दोषी, शासन को सौंपी गई रिपोर्ट

1
40
Two IPS officers UP cadre found guilty Vigilance investigation
.

लखनऊ. यूपी कैडर के दो आईपीएस (IPS) अफसरों के कड़ी कार्रवाई की संस्तुति की गई है। विजिलेंस की जांच में इन आईपीएस (IPS) अफसरों को दोषी पाया गया है। योगी सरकार ने यूपी कैडर के दो आईपीएस (IPS) अफसर डॉ. अजय पाल शर्मा व हिमांशु कुमार के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे।

विजिलेंस ने शासन को सौंपी रिपोर्ट

विजिलेंस ने दोषी पाए गए यूपी कैडर के दो आईपीएस (IPS) अफसर डॉ. अजय पाल शर्मा व हिमांशु कुमार की जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में दोनों अफसरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

शासन ने एसआईटी (SIT) की जांच रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के आधार पर विजिलेंस को यह जांच सौंपी थी। एसआईटी (SIT) ने यह जांच गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण के शिकायती पत्र पर की थी। वैभव कृष्ण ने इसमें डॉ. शर्मा व हिमांशु कुमार समेत पांच आईपीएस (IPS) अफसरों पर आरोप लगाए थे।

दोनों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की सिफारिश

एसआईटी (SIT) ने अपनी जांच में तीन आईपीएस (IPS) अफसरों को क्लीन चिट दे दी थी, जबकि डॉ. शर्मा व हिमांशु कुमार के खिलाफ विजिलेंस से जांच कराने की सिफारिश की थी। डॉ. शर्मा पर अपराधियों से सांठगांठ और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे तो हिमांशु कुमार पर ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

एसआईटी (SIT) की सिफारिश पर शासन ने मामले की जांच विजिलेंस को सौंप दी थी। सूत्रों के अनुसार विजिलेंस ने दोनों पर लगाए गए कई आरोपों को सही पाया है और दोनों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की सिफारिश की है।

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here