पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में सुधार, लखनऊ PGI में जारी है कोरोना का इलाज | lucknow – News in Hindi

0
43
.

कल्याण सिंह को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को लखनऊ पीजीआई में एड़मिट करवाया गया था (फाइल फोटो)

लखनऊ PGI के निदेशक ने बताया कि कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले सुधार हुआ है. उन्होंने बताया कि वो लोगों से बात कर रहे हैं और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर भी संतोषजनक है. सोमवार को उनका क्रिएटिनिन सीरम कुछ बढ़ा हुआ था लेकिन मंगलवार को वो भी काफी कम हो गया है


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 16, 2020, 12:30 AM IST

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के स्वास्थ्य में अब सुधार है. लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) के निदेशक डॉक्टर आर.के धीमान ने मंगलवार को बताया कि 88 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले सुधार हुआ है. उन्होंने बताया कि कल्याण सिंह लोगों से बात कर रहे हैं और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर भी संतोषजनक है. सोमवार को उनका क्रिएटिनिन सीरम कुछ बढ़ा हुआ था लेकिन मंगलवार को वो भी काफी कम हो गया है.

इसके पहले, एसजीपीजीआई की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर है. उन्हें बुखार नहीं है और उनका रक्तचाप भी सामान्य है. बयान के मुताबिक कल्याण सिंह को प्राइवेट वार्ड में रखा गया है और कई अन्य बीमारियां होने की वजह से डॉक्टरों की लगातार निगरानी में उनका उपचार किया जा रहा है.

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह को सोमवार को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. उन्होंने हल्का बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी जिसके बाद उनकी कोविड-19 जांच करवाई गई थी जिसमें उनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. (भाषा से इनपुट)



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here