शिया धर्मगुरु ने PM मोदी को लिखा पत्र, बोले- चीन से युद्ध में हमारी कौम प्राणों की आहुति देने को है तैयारी | lucknow – News in Hindi

0
41
.

शिया धर्मगुरु ने PM मोदी को लिखा पत्र

उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध (Kargil War) के समय भी देश का हर नागरिक भारत की सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा था.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 15, 2020, 2:13 PM IST

लखनऊ. पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के बीच गतिरोध को अब सौ दिन से ज्यादा हो गए हैं. इसी कड़ी में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद (Shia Cleric Maulana Kalbe Jawwad) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र भेजकर चीन-भारत सीमा पर बढ़ते तनाव में साथ निभाने का भरोसा जताया हैं.

मौलाना कल्बे जवाद ने अपने पत्र में लिखा, देश की सीमा की रक्षा में लिए गए फैसलों पर पूरी तरह साथ निभाने की बात करते हुए कहा कि कुछ दिनों से भारत-चीन सीमा पर तनाव बढ़ गया है.’ चीन ने हमारे वीर सैनिकों के साथ जो अमानवीय बर्ताव किया, उनका जवाब भारतीय सेना ने जमकर दिया और आगे भी आपके नेतृत्व में देने के लिए तैयार बैठी है.

शिया धर्मगुरु ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

शिया धर्मगुरु ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के समय भी देश का हर नागरिक भारत की सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा था. उसी तरह लेह और लद्दाख के शिया मुसलमान भारत के साथ और चीन के खिलाफ हर कदम पर खड़े रहेंगे. हमारी कौम भारत भूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने से पीछे नहीं हटेगी.मौजूदा हालात पर चर्चा
इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में सीमा पर सैनिकों के पीछे हटने को लेकर वो चीन से गंभीरता से काम करने की उम्मीद करते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों में पीछे हटने को लेकर व्यापक सिद्धांत पर सहमति बनी थी और इसके आधार पर पूर्व में कुछ प्रगति भी हुई.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here