आजमगढ़- दरोगा के दुर्व्यवहार मामले में पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम और एसपी से की कार्यवाही की मांग

0
58
Azamgarh delegation journalists action dm sp misbehavior of Daroga
.

आजमगढ़. सिधारी थाना में तैनात बे-अंदाज दरोगा द्वारा छायाचित्र संकलन कर रहे छायाकार के साथ दुर्व्यवहार किये जाने के मामले को लेकर द प्रेस क्लब का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मिलकर कार्यवाही की मांग किया। इस दौरान क्लब ने अल्टीमेटम भी दिया कि अगर दो दिन के अगर उक्त दरोगा के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गयी तो पत्रकार अपने सम्मान के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और एसपी की बिगड़ी पुलिस के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

Azamgarh delegation journalists action dm sp misbehavior of Daroga

पत्रकारों के सम्मान को पहुंची ठेस

द प्रेस क्लब के अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहा कि समाचार हेतु छायाचित्र संकलित करने को गये हेमेन्द्र सिंह के साथ दरोगा राजेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा उत्तेजित होकर जिस तरह से अपशब्दों का प्रयोग और दुर्व्यहार किया गया है। उससे पत्रकारों के सम्मान को ठेस पहुंची है, जब तक दरोगा के खिलाफ कठोर कार्यवाही नहीं की जायेगी तब द प्रेस क्लब चुप नहीं बैठेगा।

क्लब के सचिव रविप्रकाश सिंह ने कहा कि पत्रकारों के उत्पीड़न के कई तरह के मामले सामने आये है, वर्तमान में हेमेन्द्र सिंह के साथ सिधारी के समीप बीच सड़क पर जिस तरह से मनबढ़ दरोगा द्वारा अमर्यादित काम किया गया है, अगर दो दिन के अंदर उक्त दरोगा के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गयी तो द प्रेस क्लब एसपी और उनके बिगडैल पुलिसिंग के खिलाफ प्रदर्शन करेगा और उक्त मामलें की शिकायत शासन तक पहुंचाते हुए खुद एसपी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन को बाध्य होंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।  प्रकरण को लेकर अन्य पत्रकार संगठनों के भी पदाधिकारियों ने घटना की निंदा करते हुए उक्त दरोगा के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया।

इस अवसर पर संदीप सौरभ सिंह, दीपक सिंह, विजय यादव, ओमप्रकाश अग्रवाल, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, सचिन श्रीवास्तव, रत्न प्रकाश त्रिपाठी, सुभाष सिंह, अशोक वर्मा, अम्बुज राय, मो असलम, मनोज गोड, हरिओम सिंह, अवनीश उपाध्याय, हेमेन्द्र सिंह हीरू, हरिश चौहान, उदयराज शर्मा, विवेक गुप्ता, रामसकल यादव, विनय खरवार, संदीप श्रीवास्तव, प्रत्युश, प्रीतम सिंह विकास विश्वकर्मा, पितेश्वर कुमार, विशाल प्रताप उपाध्याय, शैलेन्द्र शर्मा, हरीश चौहान, अखिलेश सिंह, धीरज, आदि सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here