विकास दुबे के फाइनेंसर जय बाजपेयी समेत 36 लोगों पर केस दर्ज

1
30
jai bajpayee
.

कानपुर। कानपुर के चर्चित बिकरू कांड में छानबीन अभी भी जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने गैंगस्टर विकास दुबे के फाइनेंसर और साथी जय बाजपेयी और उसके 36 सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआईटीई कर रही है, जबकि न्यायिक आयोग भी कुछ अन्य बिंदुओं की पड़ताल कर रहा है।

कानपुर: हैलट अस्पताल का हाल बेहाल, भगवान भरोसे मरीज, सीएमओ सिफारिशी मरीज का भी नहीं हुआ इलाज

निदेशालय के लखनऊ क्षेत्रीय कार्यालय ने FIR दर्ज करने के साथ-साथ विकास दुबे और उसके परिवार के सदस्यों और नजदीकी साथियों के अलावा उसके फाइनेंसर जय बाजपेयी और उसके कारोबारियों की संपत्ति का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया।

चल अचल संपत्ति की जानकारी जुटाने के साथ ईडी यह भी पता कर रहा है कि धंधों में किन राजनेताओं व नौकरशाहों ने निवेश किया है। इसी क्रम में निदेशालय के लखनऊ क्षेत्रीय कार्यालय से कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक को पत्र भेज कर अभी तक सामने आई जानकारी का ब्योरा देने को कहा है।

महाराष्ट्र में किसानों ने प्याज के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले का विरोध किया 

विकास दुबे कांड में केंद्र के इशारे पर निदेशालय की आठ सदस्यीय टीम ने कानपुर से सबूत इकट्ठा किए थे। सूत्रों के अनुसार जय के सभी धंधों के साथ ही विकास की संपत्तियों की भी जांच होगी है। मनी लांड्रिंग की धाराओं में दर्ज FIR में दिनेश तिवारी, शिवम दुबे, अनुराग दुबे, संजय दुबे, श्यामू बाजपेयी, शशिकांत, गोपाल सैनी, बाल गोविंद, जहान यादव, विष्णु यादव समेत जिन 36 को नामजद किया गया है।

 

 

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here