यूपी के पूर्वी भागों में भारी बारिश की संभावना, 20 सिंतबर से मौसम हो जाएगा साफ

0
22
Heavy rains expected eastern parts UP weather clear September 20
.

लखनऊ. उत्तर भारत में तापमान बढ़ा हुआ है, लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं. 2 सितंबर से बारिश का एक नया दौर उत्तर प्रदेश के पूर्वी भागों से शुरू हो सकता है। मौसम विभाग की मानें तो 20 सितंबर को दक्षिण-पूर्वी भागों में कुछ स्थानों को छोड़कर शेष उत्तर प्रदेश में मौसम साफ हो जाएगा। 22 सितंबर से बारिश का एक नया दौर उत्तर प्रदेश के पूर्वी भागों से शुरू हो सकता है। बिहार के अधिकांश जिलों में आगामी चार-पांच दिनों के दौरान बारिश जारी रहेगी।

कैसा होगा उत्तर प्रदेश का मौसम

विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने की सम्भावना है.

यूपी में पिछले 24 घंटे का मौसम

उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. मौसम विभाग ने सोमवार को बताया कि प्रदेश के एक या दो स्थानों पर गरज और चमक के साथ आकाशीय बिजली भी चमकी.

गौरतलब है कि संभावित मॉनसून वर्षा के साथ बिहार के लोगों को तेज़ हवाओं और बिजली गिरने की घटनाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। 18 से 20 सितंबर के बीच बिहार में मॉनसून कमजोर हो जाएगा लेकिन दो दिनों के अंतराल के बाद 21 सितंबर से फिर से बारिश लौटेगी।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here