Madan Sharma Cartoon: नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा पर हमले के आरोपी जमानत मिलने के बाद फिर हुए गिरफ्तार – attackers of madan sharma arrested again by police in mumbai

0
54
.
मुंबई
मुंबई में पिछले सप्ताह नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा के साथ मारपीट के मामले में शिवसेना के जिन 6 कार्यकर्ताओं को जमानत दी गई थी, उन्हें मंगलवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 452 को उनके खिलाफ दर्ज मामले में जोड़ा गया है। एफआईआर में जोड़ी गई नई धारा गैर जमानती है।

पिछले हफ्ते स्थानीय बीजेपी विधायक अतुल भटखलकर द्वारा पूर्व सैनिक मदन शर्मा (62) के साथ मारपीट का एक वीडियो साझा किए जाने के बाद छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्हें शनिवार को जमानत दे दी गई। आरोपियों पर IPC की धारा 325 के तहत शिकायत दर्ज थी, जो एक जमानती अपराध है।

मंगलवार दोपहर फिर किया गया अरेस्ट
बाद में, राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर, भटखलकर और पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 326, 452 और 450 के तहत मामला दर्ज किया जाए। इन सभी धाराओं के तहत दर्ज होने वाले मामले गैर-जमानती हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज और शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर, समता नगर पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 452 लागू की और मंगलवार को लगभग दो बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पिछले शुक्रवार को किया गया था हमला
सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा (62) पर पिछले शुक्रवार को उपनगरीय कांदिवली में कथित तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर व्यंग्य किए गए एक कार्टून को फॉरवर्ड करने के लिए हमला किया गया था। हमले के बाद अधिकारी ने मांग की थी कि मुख्यमंत्री उनसे और देश से माफी मांगें। मदन शर्मा ने साथ ही यह भी कहा कि यदि राज्य में कानून व्यवस्था को कायम करने में वह असमर्थ हैं तो ठाकरे को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here