महोबा: इन्द्रकांत त्रिपाठी मौत मामले में पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर दर्ज होगा हत्या का मुकदमा

0
28
.

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। कारोबारी की मौत के बाद रिश्वतखोरी का जो वीडियो वायरल हुआ था उसने निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार की सांसे रोक रखी हैं। आपको बता दें कि इस मामले में पूछताछ के लिए पूर्व एसपी को नोटिस जारी कर तलब किया गया है। इसके साथ बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी भी जल्द होगी। इसके लिए पुलिस की 6 टीमें बनाई गई हैं। तत्कालीन एसपी व थानेदारों के खिलाप हत्या के प्रयास का मुकदमा अब हत्या की धारा में तब्दील होगा।

आजमगढ़- बीजेपी जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा युवा मोर्चा ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

एसपी मणिलाल पाटीदार का रिश्वत मांगते वीडियो वायरल करने वाले क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर को गोली मारी गई थी। जिसके बाद 5 दिन कानपुर में इलाज के बाद उनकी मौत हो गई। बता दें कि देर रात दो डॉक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट मौत का कारण सेप्टीसीमिया बताया गया है। हालांकि परिजनों ने जहरीला इंजेक्शन दिए जाने की आशंका जताई थी जिसके चलते बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

आपको बता दें कि मौत से पहले उनके भाई रविकांत त्रिपाठी ने पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार, कबरई तत्कालीन थानेदार और दो कारोबारियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और हत्या की साजिश रचने की एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में आगे की कार्रवाई को लेकर सोमावर को ही एडीजी प्रेम प्रकाश, कमिश्नर गौरव दयाल, आईजी के. सत्यनारायण, डीएम अवधेश कुमार तिवारी व एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव 5 घंटे तक थाने में रणनीति बनाते रहे। प्रेम प्रकाश, एडीजी ने जानकारी दी कि पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार और सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा हत्या में तब्दील किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व एसपी को नोटस जारी कर पूछताछ के लिए महोबा तलब किया गया है।

यूपी: ‘मुगल म्यूजियम’ का नाम बदलने का फैसला कंगना को आया रास, CM योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here