फर्जी सेल्स टैक्स अफसर बनकर हाईवे पर रोकते थे गाड़ियां फिर करते थे वसूली, 4 लोग गिरफ्तार

1
82
.

शामली। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में बुधवार को पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो फर्जी सेल टैक्स अधिकारी बनकर मालवाहक वाहनों से अवैध वसूली करते थे। मामला बाबरी थाना क्षेत्र में पानीपत-खटीमा हाईवे का है। पकड़े गए चार आरोपी सोटा गांव के रहने वाले हैं।  पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक नीली बत्ती लगी गाड़ी व चेकिंग के नाम वसूले गए दो हजार रुपए बरामद किया है। पुलिस ने चारों आरोपी को हिरासत में लेकर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ऐसे हुआ खुलासा

एसपी विनीत कुमार ने बताया कि मंगलवार रात बुटराडा रोड पर नीली बत्ती लगी एक बोलेरो में सवार चार लोग आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान रेत उतारकर जा रहे ट्रक को रोककर उससे चेकिंग के नाम पर एक हजार रुपए वसूले गए। ट्रक ड्राइवर को वसूली कर रहे लोगों पर शक हुआ।

ये भी पढ़ें-बांग्लादेश ने भारत से लगाई मदद की गुहार, प्याज निर्यात पर लगे प्रतिबंध को हटाने की अपील

ट्रक ड्राइवर ने थाने में की शिकायत

इसके बाद ट्रक ड्राइवर ने आगे जाकर बाबरी थाना पुलिस को सूचित किया। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चार लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए चारों आरोपियों की पहचान थाना भवन थाना क्षेत्र के गांव सोंटा निवासी अरविंद पुंडीर, मोहम्मद मुस्तफा, मोहम्मद अली, साजिद के रुप में हुई है। आरोपी काफी दिनों से इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे थे।

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here