आजमगढ़- कृषि महाविद्यालय के कृषि सह अधिष्ठाता पद पर डॉ. धीरेंद्र सिंह ने संभाला कार्यभार

1
129
azamgarh
.

आजमगढ़। विश्वविद्यालय कुमारगंज के अधीन आजमगढ़ कृषि महाविद्यालय के कृषि सह अधिष्ठाता पद पर डॉक्टर धीरेंद्र कुमार सिंह को नवीन तैनाती मिली है।। पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के सब्जी विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर धीरेंद्र कुमार सिंह ने सोमवार को कृषि विश्वविद्यालय पहुंचकर सह कृषि अधिष्ठाता के पद पर अपनी योगदान आख्या प्रस्तुत करते हुए आजमगढ़ कृषि महाविद्यालय का कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

वर्ष 2015 में कृषि महाविद्यालय की स्थापना हुई थी। महाविद्यालय की स्थापना के बाद 3 वर्ष तक विश्वविद्यालय में ही वहां के छात्रों का पठन-पाठन होता रहा। वर्ष 2018 में पूर्ण रूप से वहां के छात्रों को कृषि महाविद्यालय में शिक्षकों एवं हॉस्टल की व्यवस्था होते ही स्थानांतरित कर दिया गया था।

मुरादाबाद: महिला ने जिलाधिकारी कार्यालय पर भीख मांग कर किया प्रदर्शन

बता दें कि तब से आज तक महाविद्यालय के कृषि सह अधिष्ठाता का पद रिक्त चल रहा था। डॉ सिंह मूल रूप से आजमगढ़ जनपद के निवासी हैं। बताते चलें कि प्रोफेसर धीरेंद्र कुमार शेरे कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय में 5 वर्ष  सहायक प्राध्यापक के रूप में,6वर्ष सह प्राध्यापक एवं 8 वर्ष से प्राध्यापक के पद पर पंतनगर विश्वविद्यालय में कार्यरत थे।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि वार्ता के दौरान सिंह ने अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि सर्वप्रथम आजमगढ़ के कृषि महाविद्यालय में स्नातकोत्तर एवं पीएचडी के पाठ्यक्रम शीघ्रतिशीघ्र शुरू कराना एवं साथ ही शोध एवं प्रसार की गतिविधियों का भी संचालन किया जाएगा जिससे पूर्वांचल के किसानों को विश्वविद्यालय एवं कॉलेज पर किए गए शोध से अवगत कराकर पूर्वांचल का विकास कृषि के क्षेत्र में किया जा सके।

Authors

.

1 COMMENT

  1. […] आजमगढ़- कृषि महाविद्यालय के कृषि सह अध… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here