जम्मु-कश्मीर में बड़ा हादसा होने से टला, सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक किया बरामद

0
38
.

जम्मू-कश्मीर। सुरक्षा बलों ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया जब उन्होंने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की। जम्मू और कश्मीर पुलिस, 42 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और 130 बीएन सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के अधिकृत संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में कार्रवाई करने के बाद, अवंतीपोरा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया।

गढ़ीखाल गांव के जंगलों के पास नर्सरी क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। एक पुलिस बयान के अनुसार, उक्त वन क्षेत्र की तलाशी के दौरान, दो विस्फोटक डंप पाए गए, जिन्हें 250 लीटर के दो अलग-अलग प्लास्टिक के टैंकों में छुपाया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “एक प्लास्टिक टैंक में 416 उच्च विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें छुपा कर रखी गई थीं और उन्हें बरामद कर लिया गया है। एक अन्य प्लास्टिक टैंक में 50 डेटोनेटर बरामद किए गए। बम निरोधक दस्ते द्वारा डेटोनेटर को ले जाने / परिवहन करने के जोखिम के कारण नष्ट कर दिया गया था। ”

सीएम साहब ! जीवन से खिलवाड़ कर रहे अयोध्या के निजी नर्सिंग होम- नंदू सिंह

इस वसूली के आधार पर सुरक्षा बल विस्फोटक पदार्थों के माध्यम से कुछ बड़े आतंकी हमले को रोकने में सफल रहे हैं। इस सामग्री का उपयोग IED बनाने के लिए किया जा सकता था। हालाँकि यह अभी भी अपने कच्चे रूप में था।अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन में गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई और आगे की जांच की गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टाॅलरेंस के अभियान को विधानसभा सचिवालय के अधिकारी लगा रहे पलीता-लाल रत्नाकर सिंह

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here