लोकल ट्रेन सेवा न शुरु करने पर मनसे ने उद्धव सरकार को दी चेतावनी, कही ये बात

1
68
.

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उठाये सवाल पूछा कब शुरू होगी लोकल ट्रेन
  • मनसे कहा लोगों की मुसीबत बढ़ती ही जा रही है अगर लोकल सेवा शुरू नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन
  • मनसे नेता संदीप देशपांडे ने पूछा कि बस से कोरोना फैलने का खतरा नहीं है, क्या सिर्फ ट्रेनें ही कोरोना फैलाती हैं?
  • बस से यात्रा करने के चक्कर में लोगों का काफी समय सिर्फ बस के इंतज़ार में बीत रहा है

मुंबई।महाराष्ट्र में लोकल ट्रेन न शुरु होने से लोगों को काफी परेशानियों का समना करना पड़ रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महासचिव संदीप देशपांडे ने बेस्ट बस में भीड़ का एक वीडियो ट्वीट करके ठाकरे सरकार से सवाल किया है उन्होंने पुछा है कि बस की भीड़ से कोरोना फैलने का खतरा नहीं है क्या सिर्फ लोकल ट्रेन से कोरोना का खतरा है? संदीप ने कहा अगर लोकल ट्रेन शुरू नहीं हुई तो मनसे स्टाइल में आंदोलन होगा। मनसे ने आरोप लगाया है कि सरकार को लोगों की समस्या से कोई सरोकार नहीं है । रोजाना लोगों को मुंबई उपनगर से दफ्तर आना होता है। जिसके लिए फ़िलहाल नागरिकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

भारत-चीन विवाद पर संसद में बोले राजनाथ सिंह, कहा-दुनिया की कोई ताकत भारतीय सेना को पेट्रोलिंग से नहीं रोक सकती

यातायात की सुविधाओं की कमी

पश्चिम रेलवे के वसई-विरार, नालासोपारा और मध्य रेलवे के ठाणे और फिर डोंबिवली, अंबरनाथ, कल्याण, बदलापुर, कसारा, कर्जत में रहने वाले नागरिकों को दफ्तरों में पहुंचने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। अनलॉक प्रक्रिया की शुरुआत के साथ दफ्तरों में उपस्थिति बढ़ाई जा रही है लेकिन यात्रा सुविधाओं की कमी के कारण लोगों का दिन का आधा समय बस से जाने और आने में खर्च हो रहा है।

बस से ही यात्रा का विकल्प

ज्यादातर नागरिको के पास बस से यात्रा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि सिर्फ आवश्यक सेवा कर्मियों को स्थानीय यात्रा करने की अनुमति है। एक ओर, प्रशासन ने धीरे-धीरे बेस्ट बसों की संख्या में वृद्धि की है लेकिन लोगों की संख्या भी उसी अनुपात में बढ़ रही है। जब भीड़-भाड़ वाली बस में सफर करना पड़ता है तब वहां सोशल डिस्टन्सिंग का कोई मतलब नहीं रह जाता है। कभी-कभी बस नहीं रुकती है और आपको घंटों इंतजार करना पड़ता है।

 

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here