लखनऊ: युवक अंडरगारमेंट में ला रहा था 2 करोड़ का सोना, कस्टम अफसरों के देखकर उड़े होश

0
22
.

लखनऊ। लखनऊ हवाई अड्डे पर गुरुवार को कस्टम अफसरों ने एक युवक को धर दबोचा जो रियाद से लगभग 2 करोड़ का सोना अंडरगारमेंट में छिपा कर लेकर आ रहा था।

एक सप्ताह में कस्टम टीम की तीसरी बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एयरपोर्ट पर रियाद से बुधवार शाम को आई फ्लाइट संख्या जी 8,6451 के एक यात्री के पास से दो करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य का सोना बरामद किया गया। यह सोना 33 सोने के बिस्कुट के रूप में था जिसका वजन 3849.12 ग्राम है। पकड़ा गया आरोपी मुरादाबाद का रहने वाला है।

उप आयुक्त कस्टम अधिकारी निहारिका लाखा ने बताया कि आरोपी सोने के इन बिस्कुट को अंडरगारमेंट्स में लंगोट से ऊपर से बांधकर ला रहा था। यात्री के चलने के तरीके पर शक होने पर उसकी तलाशी ली गई थी। पकड़ा गया आरोपी मुरादाबाद का रहने वाला है। जब उसकी तलाशी ली गई तो सभी दंग रह गए। आरोपी ने अंडरवियर के ऊपर कई लंगोट पहन रखे थे। जिसके अंदर सोने के बिस्कुट को रखा था। बिस्कुट को बाकायदा सेलो टेप से चिपका रखा था कि किसी को शक ना हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टाॅलरेंस के अभियान को विधानसभा सचिवालय के अधिकारी लगा रहे पलीता-लाल रत्नाकर सिंह

चलने के तरीके से पकड़ा गया

आरोपी यूपी के मुरादाबाद जिले का रहने वाला है। यात्री जब फ्लाइट से बाहर निकला और चेकिंग पॉइंट के पहले उसकी चाल बदली हुई थी। वह आम लोगों की तरह नहीं चल रहा था और उसके चेहरे पर घबराहट भी थी। जिसके चलते उसे पूछताछ के लिए रोका गया। पहले तो उसने अधिकारियों को गुमराह करने कि कोशिश की लेकिन जब सख्ती से पूछताछ कर उसकी तलाशी ली गई तो पोल पट्टी खुल गई।

अधिकारियों को बड़े रैकेट का शक

उप आयुक्त एयरपोर्ट निहारिका लाखा का कहना है कि इतनी कीमत का सोना रियाद से यहां लाया गया है इससे साफ है कि इसे किसी गिरोह का काम है। कस्टम टीम को शक है कि एयरपोर्ट के बाहर आरोपी के लोग मौजूद रहे होंगे। जांच की जा रही है।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here