central security forces recruitment: रिव्यू पिटीशन पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया ये बड़ा फैसला….

0
27
.

प्रयागराज. केंद्रीय सुरक्षा बलों में भर्ती में आवेदन करने वाले याचियों की रिव्यू पिटीशन पर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने बड़ा फैसला लिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने केंद्रीय सुरक्षा बलों में भर्ती में आवेदन करने वाले याचियों का रिव्यू मेडिकल बोर्ड (Medical Board) गठित कर फिर से चिकित्सीय परीक्षण करने का निर्देश दिया है। आपको बता दें कि यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता ने राकेश कुमार व कई अन्य की याचिका पर दिया है।

याचियों ने कहा कि उन्होंने सीआरपीएफ, एसएसएफ, राइफल मैन असम राइफल्स आदि की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। आवेदन में उन्होंने टेस्ट के लिए सेंटर का चयन बिहार में किया था। कम्प्यूटर आधारित टेस्ट कराने की जिम्मेदारी कर्मचारी चयन आयोग केंद्रीय परिक्षेत्र के जिम्मे था क्योंकि यूपी और बिहार का क्षेत्राधिकार प्रयागराज स्थित इसके कार्यालय में आता है।

याची सभी चरणों की परीक्षा में सफल भी रहे पर मेडिकल बोर्ड (Medical Board) ने उन्हें विभिन्न आधार पर अनफिट घोषित कर दिया। वहीं आपको बता दें कि आयोग ने याचियों को मेडिकल बोर्ड (Medical Board) की रिपोर्ट को चुनौती देने का मौका दिया। इसके लिए जिला स्तर के सरकारी अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर की फिटनेस रिपोर्ट के साथ रिव्यू बोर्ड गठित करने के लिए आवेदन करना था।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here