यूपी- कोरोना पर काबू पाने के लिए सीएम योगी ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को दिए ये सख्त निर्देश

0
31
CM Yogi Adityanath Rapid increase recovery rate Covid-19 Lucknow news in hindi
.

लखनऊ. कोरोना रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-11 की बैठक में अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में एक दिन में कोविड-19 के 1 लाख 55 हजार से अधिक टेस्ट की क्षमता अर्जित किए जाने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कान्टैक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कोविड चिकित्सालयों में आक्सीजन तथा आवश्यक दवाओं की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। लखनऊ, कानपुर में कोविड-19 के सफलतापूर्वक उपचारित रोगियों की उपचार विधि का गहन अध्ययन करते हुए कोविड-19 पर नियंत्रण स्थापित करने के निर्देश  दिए है।

उन्होने कहा अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, जिला चिकित्सालयों में तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा मेडिकल कालेजों व चिकित्सा संस्थानों में सफलतापूर्वक उपचारित रोगियों के इलाज के बारे में चिकित्सकों से विचार-विमर्श करते हुए स्वस्थ्य हुए रोगियों की दर में वृद्धि सुनिश्चित कराए।

सीएम योगी ने कहा कोविड-19 से बचाव, यातायात सुरक्षा के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने पर बल दिन की आवश्यकता है। जीएसटी के अन्तर्गत अधिक से अधिक पंजीयन के लिए कार्य योजना बनाएं।  आगामी समय में सम्पन्न होने वाले पर्वों के दृष्टिगत पूरी सतर्कता और सावधानी बरती जाने के भी निर्देश दिये हैं।

कोविड-19 को देखते हुए पर्वों के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए, त्यौहारों को मनाने में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए। दैवीय आपदा के प्रभावितों को राज्य सरकार द्वारा अनुमन्य राहत राशि का समय से वितरण सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here