कोरोना महामारी के बीच IRDA उठाने जा रहा है बड़ा कदम, कोरोना कवच हेल्थ पॉलिसी का लाभ मिलता रहेगा !

0
30
IRDA big step amid corona epidemic
.

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच IRDA एक बड़ा कदम उठाने पर विचार कर रहा है। इरडा (IRDA) के चेयरमैन सुभाष सी खुंटिया ने कहा है कि नियामक कोविड-19 (Coronavirus Epidemic) से जुड़े बीमा उत्पादों (Insurance Products) की अवधि बढ़ाने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है. इसका कारण इसके टीके के आने में लगने वाला समय है. इसके अलावा बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) कोरोना वायरस के लिये मानक उत्पाद की दिशा में भी काम कर रहा है. यह उत्पाद पॉलिसीधारकों के लिये आसान होगा और उसके लिये भारी- भरकम पॉलिसी दस्तावेज की जरूरत नहीं होगी.

10 जुलाई को कोरोना कवच नाम से पेश किश गया था बीमा उत्पाद

CII के डिजिटल तरीके से आयोजित बीमा और पेंशन सम्मेलन में खुंटिया ने कहा कि कोविड-19 संबंधित उत्पादों की समयसीमा बढ़ाने के संदर्भ में, हम उम्मीद कर रहे थे कि टीका आने में लंबा समय नहीं लगेगा, लेकिन अब ऐसा लगता है कि इसमें कुछ और समय लगेगा. इसको देखते हुए हम उपयुक्त समय पर पॉलिसी की अवधि बढ़ाने के बारे में निर्णय करेंगे.

उल्लेखनीय है कि कोरोना कवच (Corona Kavach Health Insurance Policy) नाम से 10 जुलाई को बीमा उत्पाद पेश किश गया था. इसकी पेशकश साधारण और स्वास्थ्य बीमा कंपनियां दोनों कर रही हैं. यह एक मानक स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है, जिसे कोरोना वायरस संक्रमण के लिये जरूरी इलाज को लेकर तैयार किया गया है. पॉलिसी की मियाद साढ़े तीन महीने से लेकर साढ़े नौ महीने तक के लिये है. इसमें 5 लाख रुपये तक का बीमा लिया जा सकता है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here