भूमाफिया राम प्रवेश यादव के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही, कुल 16 करोड़ की सम्पत्ति की गई कुर्क

0
25
Major action taken against Bhumafia Ram Pravesh Yadav
.

देवरिया. उत्तर प्रदेश में देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की 16 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क होगी। इसमें उनके करीब एक दर्जन प्लाट, मकान, ईंट भट्ठा, अंडा फार्म के अलावा आधा दर्जन गाड़ियां हैं। अध्यक्ष पर गुरुवार को पुलिस-प्रशासन का शिकंजा और कसा। जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर ने जिला पंचायत अध्यक्ष की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दे दिया। एक से दो दिनों के अंदर इस कार्रवाई को देवरिया पुलिस पूरी कर लेगी।

आज दिनांक 18.09.2020 को जनपद देवरिया के भूमाफिया राम प्रवेश यादव पुत्र जगत नारायण यादव निवासी अमेठी (देवरिया खास) थाना कोतवाली, जनपद देवरिया के विरूद्ध गिरोह बन्द अधिनियम की धारा 14(1) के अन्तर्गत अभियुक्त की कुल 16 करोड़ रूपये की संपत्ति कुर्क कर ली गयी है तथा इस संपत्ति को कस्टोडियन तहसीलदार सदर जनपद देवरिया के अधीन सुपुर्द कर दिया गया है।

कुर्क संपत्ति का संक्षिप्त विवरण

01. भूमि/प्लॉट 21
02. भवन/इमारत 02
03. ईट का भट्टा 01
04. पोल्ट्री फार्म 01
05. अण्डा फार्म 01
06. चार पहिया वाहन 03 ( फॉरचूनर, स्कार्पियो, ट्रैक्टर)
07. दो पहिया वाहन 04

उपरोक्त कुल सम्पत्ति की कीमत 16 करोड़ रुपये है।

जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव पर वर्ष 2018 में दीपक मणि का अपहरण कर जमीन बैनामा कराने का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। पुलिस ने गैंगस्टर के रुप में अर्जित संपत्ति को कुर्क करने लिए जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर के यहां अपनी रिपोर्ट सौंपी। उसी क्रम में अब जिला मजिस्ट्रेट ने संपत्ति कुर्क करने का निर्देश दे दिया है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here