IPL 2020: टीम इंडिया का यह ऑलराउंडर बल्लेबाज रच सकता है नया इतिहास, अभी तक किसी ने नहीं बनाया रिकॉर्ड

0
31
.

स्पोर्ट डेस्क, IPL 2020 का इंतजार करने वालों के लिए बड़ी खबर आ रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बल्लेबाज रवींद्र जडेजा इस बार इतिहास रचने जा रहे हैं। अब IPL का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि IPL शुरु होने में कुछ ही घंटे अब शेष हैं।19 सितम्बर को इस टूर्नामेंट की दो सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ ही IPL की शुरुआत होगी। इस मैच में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर हर किसी की निगाहें टिकी होंगी। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का है। अपने ऑलराउंड खेल से टीम इंडिया में जगह पक्की कर चुके रवींद्र जडेजा के लिए भी यह मैच काफी खास होने वाला है।

जडेजा रचेंगे इतिहास

रवींद्र जडेजा अगर IPL के उद्घाटन मैच में 73 रन बनाने में सफल हो रहते हैं तो वो आइपीएल इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे जिसने नाम पर 2000 रन और 100 विकेट दर्ज होंगे। उनसे पहले आइपीएल के अब तक के इतिहास में किसी भी ऑलराउंडर ने ये कमाल नहीं किया है। जडेजा आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स, कोच्चि टस्कर्स केरल और गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं और उनके नाम पर अब तक कुल 1927 रन व 108 विकेट दर्ज है।

धोनी के बनाए रिकॉर्ड, शायद ही कोई तोड़ पाए

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा के नाम इस टूर्नामेंट में फिफ्टी जड़े बगैर 1500 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इसका कारण यह है कि चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत है और उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजने के कारण बैटिंग करने के ज्यादा मौके मिलते नहीं है। इसलिए ऐसा लगता है कि IPL के उद्धाटन मैच में जडेजा के पास 2000 रन पूरा करने के चांस कम हैं। हालांकि पूरे सीजन में उनके पास यह मौका रहेगा। टीम इस दौरान लीग स्टेज में 14 मैच खेलेगी। इसके अलावा प्लेऑफ के मैच भी अलग से हैं। रवींद्र जडेजा ने अपना IPL करियर राजस्थान रॉयल्स के साथ शुरू की थी और 2008 में खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here