शानदार उपन्यास से दुनिया में विख्यात हुए लेखक का 77 साल की उम्र में निधन, अल्बामा की गवर्नर ने जताया शोक

0
34
winston groom
.

अमेरिका। अमेरिका के जाने माने और ऑस्कर विजेता फिल्म फॉरेस्ट गंप के लेखक विंस्टन ग्रूम ने 77 वर्ष की उमॅ में अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि विंस्टन ग्रूम ने कई शानदार उपन्यास लिखे थे, जिनको लोगों नो काफी पसंद किया था। उनके उपन्यास फॉरेस्ट गंप पर साल 1994 में फिल्म भी बनाई थी। इस फिल्म में टॉम हैंक्स मुख्य लीड रोल में थे। फिल्म फॉरेस्ट गंप ने छह ऑस्कर पुरस्कार भी जीते थे।

विंस्टन ग्रूम के निधन की जानकारी अल्बामा की गवर्नर काय इवे ने सोशल मीडिया पर दी है। काय इवे ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यह जानकार हैरान हूं कि अल्बामा ने अपने शानदार लेखक को खो दिया है। उन्हें फॉरेस्ट गंप के लिए हमेशा याद किया जाएगा। विंस्टन ग्रूम अमेरिका के इतिहास के शानदार पत्रकार और लेखक थे। उनके परिवार और करीबियों के लिए संवेदनाएं।’

ये भी पढ़ें- कंगना रणौत का मजाक उड़ाते हुए सनी लियोनी ने कही ये बात…

बताते चलें कि विंस्टन ग्रूम ने साल 1965 में अल्बामा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया था। विंस्टन ग्रूम साल 1965 से लेकर 1969 तक सेना की चौथी इन्फैंट्री डिवीजन का हिस्सा भी रहे थे। इस दौरान उन्होंने वियतनाम के लिए अपनी सेवा दी थी। विंस्टन ग्रूम ने अपने पूरे जीवन में करीब 16 किताबें लिखी थीं। उनकी किताब कन्वर्सेशन विथ दी एनमी काफी चर्चित किताबों में से एक है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here