एक दिन के निलंबन के बाद शेड्यूल के अनुसार शनिवार से दुबई की फ्लाइट संचालित करने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस | भारत समाचार

0
54
.

दुबई जाने और आने वाली सभी एयर इंडिया एक्सप्रेस शनिवार से अपना संचालन शुरू कर देंगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर यह कहते हुए कहा कि “दुबई से / के लिए अपनी सभी उड़ानें मूल कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी”। एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की एक सहायक कंपनी है।

इससे पहले, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा था कि 28 अगस्त और 4 सितंबर को COVID पॉजिटिव सर्टिफिकेट के साथ दो यात्रियों को लाने के लिए दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी (DCAA) द्वारा शुक्रवार को अपनी उड़ानों को 24 घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया था।

18 सितंबर को ट्वीट किया गया था, “दुबई / से दुबई जाने वाले यात्री / आने वाले कल, 19 सितंबर, 2020 तक सभी एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ानों पर ध्यान देंगे।”

यूएई सरकार के नियमों के अनुसार, भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले किए गए RT-PCR टेस्ट से एक मूल COVID- नकारात्मक प्रमाण पत्र लाना आवश्यक है। इससे पहले दिन के दौरान, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि उसे 17 सितंबर को DCAA से “निलंबन का नोटिस” मिला था, दो यात्रियों को ले जाने के लिए 18 सितंबर से 2 अक्टूबर तक दुबई की अपनी उड़ानों को निलंबित करने के लिए, जिनके पास COVID पॉजिटिव सर्टिफिकेट था, विभिन्न उड़ानों, समाचार एजेंसी पीटीआई को सूचना दी।

“एक यात्री, जिसके पास COVID पॉजिटिव सर्टिफिकेट था, जिसने 2 सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस ‘जयपुर-दुबई फ्लाइट 4 सितंबर को यात्रा की थी। इसी तरह की एक घटना पहले भी एयरलाइन की अन्य दुबई उड़ानों में से एक यात्री के साथ हुई थी,” एक सरकार अधिकारी ने पीटीआई को बताया। अगस्त में, एयर इंडिया की यात्री उड़ानों को 18 अगस्त से 31 अगस्त के बीच हांगकांग में उतरने से रोक दिया गया था, 14 अगस्त की दिल्ली-हांगकांग उड़ान पर 14 यात्रियों ने COVID-19 के आगमन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

लाइव टीवी

कोरोनोवायरस-ट्रिगर लॉकडाउन के कारण 23 मार्च से भारत में अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, मई से वंदे भारत मिशन के तहत और जुलाई से भारत और अन्य देशों के बीच गठित द्विपक्षीय हवाई बुलबुला व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें भारत में चल रही हैं।

संयुक्त अरब अमीरात उन 10 देशों में से एक है, जिसके साथ भारत ने द्विपक्षीय हवाई बुलबुला समझौता किया है। इस तरह के समझौते में, दोनों देशों की एयरलाइंस कुछ प्रतिबंधों के साथ अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का संचालन कर सकती हैं।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here